Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद पुलिस में 183 (एसपीओ) विशेष पुलिस अधिकारियों  की, कल 10 दिसंबर से 24 दिसंबर -2021 तक भर्ती की जाएगी। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: सेना एवं अर्धसैनिक बल के सेवानिवृत्त कर्मचारी, भंग की गई एचआईएसएफ बटालियन के हटाए गए कर्मचारी व 2004 में हरियाणा सशस्त्र बल के हटाए गए कर्मचारी को फरीदाबाद पुलिस में विशेष पुलिस अधिकारी के तौर पर भर्ती किया जाएगा। इच्छुक आवेदक आगामी 10 दिसंबर से 24 दिसंबर 2021 तक पुलिस आयुक्त कार्यालय में संबंधित आवश्यक दस्तावेज सहित करें संपर्क। चयनित उम्मीदवार को 18,000/-रूपए प्रतिमाह दिया जाएगा वेतन। एसपीओ की भर्ती के लिए हरियाणा के किसी भी जिले का रिहायशी सेवानिवृत्त कर्मचारी आवेदन कर सकता है। इच्छुक आवेदक 24 दिसंबर-2021 तक व्यक्तिगत रूप से पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर- 21 सी, फरीदाबाद में, सेना शाखा से संपर्क करें। फरीदाबाद- पुलिस कमीशनरेट फरीदाबाद में पुलिस बल की बढ़ोतरी करने के लिए  army and paramilitary forces से सेवानिवृत हुए ex service man को पुलिस आयुक्त कार्यालय में 10 दिसम्बर 2021 से 24 दिसम्बर -2021 तक पुलिस उपायुक्त मुख्यालय नीतीश अग्रवाल, चेयरमैन भर्ती कमेटी की अध्यक्षता में भर्ती की जाएगी।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि भर्ती के इच्छुक सेवानिवृत अपने साथ पासपोर्ट साईज के 4 फोटो, शिक्षा, सेवानिवृत्ति से संबंधित सर्टिफिकेट, मूल प्रमाण पत्र व सेवानिवृत्ति के समय प्रदान किया गया मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट इत्यादि दस्तावेज के साथ व्यक्तिगत रूप से पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर- 21 सी फरीदाबाद में, सेना शाखा से संपर्क करें। इच्छुक उम्मीदवार अपने साथ उपरोक्त सभी दस्तावेजों की मूल प्रति भी साथ लेकर आए ।

चयन हेतु निम्नलिखित सेवा शर्तें लागू होगी।

1. सेवानिवृत कर्मचारियों के लिए यह आवश्यक है उनकी आयु 25 से कम व 50 साल से अधिक न हो और उन्हें अनुशासनहीनता या मेडिकल के आधार पर न हटाया गया हो। सेना में सेवा कम से कम 5 वर्ष तक की होनी चाहिए।

2. एक्स सर्विसमेन कर्मचारी एक वर्ष की अवधि के लिए 18,000/- रुपये के मासिक मानदेय पर रखे जाएंगें । इस राशि को विशेष पुलिस अधिकारी की नकद न देकर उनके बैंक खाते में जमा किया जाएगा ।

3. एक्स सर्विस मेन को, उनके गृह पुलिस थानों में तैनात नहीं किया जाएगा , लेकिन यह ध्यान में रखा जाएगा कि उनकी तैनाती उनके नजदीकी पुलिस थानों में हो जो कि उनके निवास स्थान के निकट हो, में की जाए। यदपि जो इच्छुक होंगे उन्हे अन्य जिला में भी तैनात किया जा सकता है।

4. एक्स सर्विसमेन को भर्ती के समय दो जोडा वर्दी, एक जोड़ा जूते और अन्य आवश्यक वर्दी से संबंधित वस्तुओं के लिए 3000 रुपये केवल एक बार दिए जाएंगे।

5. जब सरकारी दौरे पर होंगे तो उसके लिए 150 रुपये प्रतिदिन यात्रा भत्ता तथा दैनिक भत्ता टी.ए.डी.ए दिया जाए ।

6. उन्हें आकस्मिक अवकाश जो हरियाणा पुलिस के सिपाही के लिए लागू है, प्रदान किया जाएगा । वह निम्नलिखित अनुग्रह राशि के लिए भी पात्र होंगे-

(क) डयूटी के दौरान मृत्यु होने पर -10 लाख रूपये।

(ख) स्थाई विकलांगता पर -1 लाख से 3 लाख रुपये तक।

(ग) गंभीर चोट पर -1 लाख रुपये तक।

7. एक्स सर्विस मेन  का भर्ती के समय कोई लिखित परीक्षा तथा शारीरिक माप तौल  नही होगा।

8. राज्य सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार अनुसूचित जाति तथा पिछडे वर्ग उम्मीदवारों को उचित प्रतिनिधित्व दिया जाएगा ।

9. इन विशेष अधिकारियों को आपातकालीन स्थिति में थोड़े समय के लिए हरियाणा राज्य के किसी भी जिले में तैनात किया जा सकता है।

10. इन विशेष पुलिस अधिकारियों को 15 दिन का पुलिस ड्यूटीओं बारे में विशेष प्रशिक्षण पुलिस लाइन फरीदाबाद में दिया जाएगा ताकि इनको कानून व्यवस्था, गार्द डयूटी, पैट्रोलिंग, यातायात, और पुलिस से संबंधित अन्य ड्यूटीओं पर तैनात किया जा सके।

11. चयन के लिए साक्षात्कार में आने के लिए उम्मीदवारों को कोई यात्रा भत्ता तथा दैनिक भत्ता (टी.ए.डी.ए) नहीं दिया जाएगा।

Related posts

बेटी की ईलाज करवाने हेतु क्यूआरजी हॉस्पिटल में आया था. जब हॉस्पिटल से बाहर निकला तो रास्ता भटक गया।

Ajit Sinha

सभी विभागों के नोडल अधिकारी ऑनलाइन शिकायतों का निवारण निर्धारित समय पर पूरा करना करें सुनिश्चित: सीटीएम

Ajit Sinha

नेपाल के रास्ते भारत आकर ग्रेटर नोएडा में फर्जी आधार और पैन कार्ड के जरिए रह रहे दो चीनी नागरिक गिरफ्तार।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x