Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद : 10 धोखाधड़ी के मुकदमें में फरार अरुण देव बिल्डर का एक पदाधिकारी गिरफ्तार, लोगों को जमीन देने के एवज में करोड़ों की ठगी।

 
अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद : 10 मुकदमों में फरार चल रहे अरुण देव बिल्डर के सदस्य श्याम भारद्वाज को सेक्टर- 31 थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं। आरोपी शख्स पर अवैध प्लॉटिंग करने व लोगों को प्लाट  बेचने के एवज में एक करोड़ से अधिक रकम को डकारनें का आरोप हैं। सेक्टर -31 थाना में सभी मुकदमें भारतीय दंड सहिंता की धारा 420 व 406 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज हैं। डीसीपी सेंट्रल भूपेंद्र सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा ।
डीसीपी (सेंट्रल) भूपेंद्र सिंह का कहना हैं कि मकान नंबर सी -137, राजू पार्क, देवली रोड, खान पुर, दिल्ली निवासी श्याम भरद्वाज को आज उसके अपने कार्यालय धीरज नगर, फरीदाबाद से गिरफ्तार किया हैं। उनका कहना हैं कि 2016 -17 में श्याम भारद्वाज व उसका जीजा आशीष के खिलाफ सेक्टर -31 थाने में 10 मुकदमें धोखाधड़ी व अमानत में खयामत करने का मुकदमा दर्ज हैं। उनका कहना हैं कि थाना सेक्टर -31, सेक्टर -37, भूपानी व तिगांव में जमींदारों से इन लोगों ने 5200 गज जमीनों का किसानों से सौदा किया के एवज में आरोपी श्याम भारद्वाज ने किसानों को थोड़ा बहुत पैसा देकर, उस जमीनों पर अवैध प्लॉटिंग करने की इजाजत किसानों से ले ली और उसमें तेजी से प्लॉटिंग करने की शुरुआत कर दी। उनका कहना हैं कि 5200 गज जमीन तीन जगहों पर हैं जिनमें एक जगह पर 2400 गज, दूसरे स्थान पर 1600 गज, जबकि तीसरे स्थान 1200 गज जमीनें हैं। उनका कहना हैं कि इन सभी जगहों पर श्याम भारद्वाज ने 50 , 100, 200 गजों की प्लॉटिंग करके ग्राहकों को बेच दिया। उसके एवज में ग्राहकों से एग्रीमेंट करके उनसे करोड़ों रूपए ले लिए ,के बाद श्याम सूंदर ने ना तो ग्राहकों को उसका प्लाट मिला ना तो उनसे  लिए हुए रकम को लौटाया व किसानों को भी दिए गए समय पर उनका भुगतान नहीं किया। उनका कहना हैं कि ग्राहकों को यह भी मालूम नहीं था कि जिस जमीन के एवज में अपने बिल्डर को करोड़ों रूपए दे चुके हैं आखिरकार वह जमीन हैं कहां । उनका कहना हैं कि इस क्रम में 4 अलग -अलग थानों में इनके खिलाफ कई और मुकदमें दर्ज हैं जिसका अभी पता किया जा रहा हैं इन लोगों का काफी बड़ा नेटवर्क हैं ग्राहकों को अपने जाल में फंसाने का। उनका कहना हैं कि अरुण देव बिल्डर के साथ इन लोगों ने कई छोटी -छोटी कंपनियां बनाई हुई थी। जिसके जरिए इनका जमीनों का गोरख धंधा तेजी के साथ चला था।  उनका कहना हैं कि इन लोगों को जैसे -जैसे मुकदमें दर्ज होनें खबरें मिलती रहीं और यह लोग उतनें ही रफ़्तार से दूर भागतें रहे हैं। सवाल के जवाव में उनका कहना हैं कि 10 के 10 मुक़दमें में यह आरोपी श्याम भारद्वाज भगोड़ा है और फ़िलहाल एक मुकदमें में अभी शयाम भारद्वाज को गिरफ्तार किया गया हैं। उनका कहना हैं कि इससे पहले आरोपी शयाम भारद्वाज कभी नहीं पकड़ा गया और इन्हे अदालत से पुलिस रिमांड पर लिया गया हैं और इनसे रिकवरी पूरी कोशिश की जाएगी।

Related posts

फिर लौटेगा दशहरा पर्व का सदभाव और उल्लास : विजय प्रताप सिंह  

Ajit Sinha

फरीदाबाद : एनआईटी क्राइम ब्रांच पुलिस ने हथियारों से भरे प्लास्टिक के कट्टे के साथ एक शख्स को किया गिरफ्तार, खेप मथुरा ले जा रहा था।

Ajit Sinha

फर्जी कागजों से वाहन फाइनेंस कराकर बेचने वाले तीन शख्स गिरफ्तार

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x