Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

निगमायुक्त सोनल गोयल ने मंडियों के गले-सड़े फल व सब्जियों से बायोमीथेन गैस बनाने वाले संयंत्र प्लांट का दौरा किया।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: फरीदाबाद नगर निगम की आयुक्त सोनल गोयल ने स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 के मध्यनजर मंडियों के गले-सड़े फल व सब्जियों से बायोमीथेन गैस बनाने वाले संयंत्र प्लांट का दौरा किया। इंडियन आॅयल कारपोरेशन (आईओसीएल) के सेक्टर-13 स्थित परिसर में बने हुए इस बायोगैस संयंत्र के दौरे के दौरान उनके साथ इंडियन आॅयल कंपनी के मैनेजर उमेश श्रीवास्तव, निगम के अधीक्षण अभियंता विरेन्द्र करदम, स्वास्थ्य अधिकारी डा. उदयभान शर्मा, कार्यकारी अभियंता श्याम सिंह, इको ग्रीन कंपनी के प्रोजेक्ट हेड राजेश कुरूप, मैनेजर आनंद भी मौजूद थे।



निग्मायुक्त ने उक्त संयंत्र में इंडियन आॅयल कारपोरेशन के अधिकारियों से बायोगैसमीथेन संयंत्र की कार्यप्रणाली के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने इको ग्रीन व नगर निगम के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि इस बायोमिथने संयंत्र प्लांट में कम से कम एक टन सड़ी-गली सब्जियां, फल इत्यादि हर रोज भेजी जाए। निग्मायुक्त के द्वारा अजरौंदा सब्जी मंडी और ओल्ड फरीदाबाद पुरानी सब्जी मंडी के किए गए निरीक्षण के दौरान काफी मात्रा में कूड़ा-कर्कट पाये जाने पर सफाई विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई और उन्हें अपने काम में सुधार लाने के निर्देश दिए। उन्होंने इको ग्रीन कंपनी के अधिकारियों को तुरंत इस कूड़े को उठाने के निर्देश दिए।

Related posts

फरीदाबाद :सड़क हादसे में घायल 3 लोग सड़क पर पड़े रहे, एक शख्स ने एक -एक करके बाइक से 3 बार में पहुंचाया अस्पताल।

Ajit Sinha

स्टेट विजिलेंस ने पलवल के मुण्डकटी थाने में तैनात ईएएसआई व मुख्य सिपाही को 80,000 रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।       

Ajit Sinha

ब्रेकिंग: हरियाणा पुलिस द्वारा ऑनलाइन माध्यम से दी जा रही सेवाओं को लेकर 99 प्रतिशत से अधिक लोगों ने संतुष्टि की व्यक्त

Ajit Sinha
error: Content is protected !!