Athrav – Online News Portal
राष्ट्रीय स्वास्थ्य हरियाणा

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, हरियाणा द्वारा स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में कॉल सेंटर में 24 घंटे सहायता प्रदान करेगा।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़; हरियाणा में कोविड-19 से संबंधित जानकारी देने या शिकायतों के निवारण हेतू राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम), हरियाणा द्वारा स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में एसएमपीएल, एससीओ-6, सेक्टर-16, पंचकूला में कॉल सेंटर बनाया गया है। यह कॉल सेंटर प्रदेशवासियों को 24 घंटे सहायता प्रदान करेगा। हेल्पलाइन नंबर 1075, 8558893911 (पंचकूला, गुरुग्राम, फरीदाबाद के लिए) 1100 (ऑपरेशन के तहत) हैं।        

स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इस कॉल सेंटर के लिए लगभग 40 ऑपरेटरों को रखा गया है और 2 लीज़लाइनें पीआरआई सुविधा के साथ ली गई हैं। एक समय पर 60 ऑपरेटर काम कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि कॉल सेंटर में एक साथ एक समय पर 300 ऑपरेटरों के कार्य करने की सुविधा है। उन्होंने बताया कि कॉल सेंटर में प्रतिदिन लगभग 3000 कॉल प्राप्त हो रहे हैं। इनमें कोरोना से संबंधित कॉल के अलावा, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, पुलिस, परिवहन, शहरी स्थानीय निकाय, उद्योग, शिक्षा और श्रम विभागों से संबंधित कॉल्स भी प्राप्त हो रही हैं। उन्होंने बताया कि इन सभी विभागों के कर्मचारी इस कॉल सेंटर में तैनात है और कॉल सेंटर का सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस कॉल सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग, सफाई और व्यक्तिगत स्वच्छता जैसी सभी सावधानियों का ध्यान रखा जा रहा है।

Related posts

हरियाणा पुलिस ने महज 3 दिन में सुलझाई लूट की वारदात,दोस्त ही निकला मुख्य आरोपी, पांच को किया गिरफ्तार

Ajit Sinha

नई दिल्ली: कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बिहार में जनसभाओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी – नितीश पर बोला हमला

Ajit Sinha

हरियाणा सीआईडी प्रमुख अलोक मित्तल ने आज दिवंगत इंस्पेक्टर की धर्मपत्नी को सौंपा 50 लाख रुपये का चेक

Ajit Sinha
error: Content is protected !!