Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: डीटीपी इंफोर्स्मेंटें एंव विजिलेंस टीम ने आज गांव तिलपत में अवैध रूप से बने 10 ड्राइंग यूनिटों पर चलाया बुल्डोजर।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: डीटीपी इंफोर्स्मेंट एंव विजिलेंस की टीम ने आज गांव में अवैध रूप से बनाई गई 10 डाइंग यूनिट को तोड़ दिया गया हैं। इस क्षेत्र में दो दिन पूर्व में प्रदूषण विभाग व डीटीपी इंफोर्स्मेंट ने संयुक्त कार्रवाई करके 15 डाइंग यूनिट पर बुल्डोजर चलाया गया था। आज की यह कार्रवाई भारी पुलिस बल के साए में अंजाम दिया गया हैं। डीटीपी इंफोर्स्मेंट एंव विजिलेंस विभाग के अधिकारी ने साफ़ शब्दों में कहा  कि अवैध निर्माणों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

डीटीपी इंफोर्स्मेंट नरेश कुमार ने बताया कि आज  तिलपत गाँव के एरिया में काफी संख्या में अवैध डाईंग यूनिट्स चल रहीं थीं। जिन्हें एनजीटी कोर्ट द्वारा शहर में चल रहीं सभी अवैध डाईंग यूनिट्स को तोड़ने हेतु आदेश जारी किए गए हैं। सभी डाईंग यूनिट्स के मालिकों को अपने स्तर पर हटाने हेतु बार-बार अनुरोध किया गया था। उसके बावजूद किसी ने भी डाईंग यूनिट्स के मालिक द्वारा अपनी यूनिट नहीं हटाई। इसलिए प्रशासन ने सभी डाईंग यूनिट्स हटाने के लिए एक्शन प्लान तैयार कर लिया है।

इस क्षेत्र में चल रहीं सभी डाईंग यूनिट्स को अगले एक सप्ताह के अन्दर-अन्दर हटा दी जायेंगी फिर भी यदि कोई भी डाईंग यूनिट्स का मालिक अपनी यूनिट को अपने आप हटाता है तो तोड़फोड़ के दौरान होने वाले नुकसान से बच सकता है। उन्होंने आम जनता से अनुरोध है कि शहरी क्षेत्र व नियंत्रित क्षेत्र में किसी भी प्रकार का निर्माण करने से पहले सरकार से नियमानुसार परमीशन ले अन्यथा अवैध निर्माण को किसी भी समय अधिनियम के प्रावधान में गिराया जा सकता है।

Related posts

फरीदाबाद:वर्ष 2022 में पुलिस ने 1281 वाहनों का प्रदूषण का चालान काट कर 12810000 रुपए का लगाया जुर्माना।

Ajit Sinha

सरदार जगजीत सिंह बने चौथी बार आरडब्ल्यूए सेक्टर-29 के प्रधान  विधायक ललित नागर ने दी बधाई 

Ajit Sinha

हरियाणा पुलिस 2021 में ’क्षेत्रीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र’ करेगी स्थापित-डीजीपी 

Ajit Sinha
error: Content is protected !!