Athrav – Online News Portal
नोएडा

सांवले रंग पर लोगो की टिप्पणी से परेशान छात्र ने महागुन मॉडर्न सोसाइटी के 15वीं मंजिल से कूद कर दे दी जान

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा: महागुन मॉडर्न सोसाइटी में 11वीं कक्षा पढ़ने वाला 17 साल का संयम पढ़ने में होशियार और मिलनसार था। उसका रंग सांवला था जिसे लेकर किसी ने कभी टिप्पणी कर दी थी। परिजनों का कहना है, कि छात्र अपने सांवले रंग को लेकर तनाव में रहता था। उसने अवसाद के चलते सेक्टर-78 स्थित महागुन मॉडर्न सोसाइटी की 15वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। सुरक्षा गार्डों ने पुलिस को इस हादसे के बारे में  सूचित कर परिजनों को इसके बारे में बताया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस भी सांवले रंग को इसी वजह से आत्महत्या की आशंका जता रही है। हालांकि मामले की जांच जारी है।

नोएडा के सेक्टर-78 स्थित इसी महागुन मॉडर्न सोसाइटी में 11वीं कक्षा के छात्र संयम ने 15वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। सुबह जब सोसाइटी के लोग वॉक पर निकले तब उन्हें घटना की जानकारी मिली। सुरक्षा गार्डों ने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची कोतवाली 49 पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। छात्र संयम के कमरे से सुसाइड नोट नहीं मिला है। संयम के परिजनों का कहना है कि वह  अपने सांवले रंग को लेकर तनाव में रहता था। हाल ही में उसके रंग पर किसी ने टिप्पणी कर दी थी जिससे वह परेशान था। पुलिस इसी वजह से आत्महत्या की आशंका जता रही है। हालांकि मामले की जांच जारी है।

पारिवारिक कारणों के चलते संयम के माता-पिता अलग रहते हैं। उसकी माता गुरुग्राम में रहती है, जबकि पिता नोएडा में सेक्टर-142 स्थित मोबाइल कंपनी में नौकरी करते है। संयम अपनी माता के पास रहता था। लॉकडाउन के बाद वह पिता के पास आया था। तभी से उनके पास ही रहता था। आत्महत्या का कारण जानने के लिए पुलिस ने उसके पिता प्रशांत और उसकी माता से पूछताछ की तो सामने आया कि वह पिछले काफी समय से अपने सांवले रंग को लेकर तनाव में था। इसको लेकर वह तरह-तरह की बातें करता था। खुद के बारे में हीन भावना से सोचता था। इसको लेकर परिजनों ने उसे समझाया भी था। लेकिन काले रंग के चलते अवसाद के चलते उस ने अपनी जान दे दी।

Related posts

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के ऑफिस की बिल्डिंग के तीसरी मंजिल में लगी भीषण आग-देखें वीडियो

Ajit Sinha

डोर टू डोर किया कैम्पेन के दौरान जेवर में बसपा प्रत्याशी पर हमला, धरने पर बैठे प्रत्याशी।

Ajit Sinha

एसिड अटैक सर्वाइवर लड़कियों ने समाजसेवियों और अधिकारियों राखी बांधकर लिया सुरक्षा का वचन।

Ajit Sinha
error: Content is protected !!