Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: मेडिकल छात्रों से हर साल 10 लाख रुपये फीस नहीं, सरकारी लूट है – दीपेंद्र हुड्डा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
जींद: सांसद दीपेन्द्र हुड्डा आज जींद में आयोजित सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मेडिकल विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज और वाटर कैनन की बौछारें मारने की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि मेडिकल छात्रों से हर साल बॉन्ड के साथ 10 लाख रुपये फीस नहीं,सरकारी लूट की जा रही है। आधी रात PGI रोहतक में पुलिसिया बर्बरता झेलने वाले छात्रों का कसूर क्या सिर्फ यही था कि उन्होंने गरीब, मध्यमवर्गीय परिवारों में पैदा होकर डॉक्टर बनने का ख्वाब देखा। फीस वृद्धि और सरकार की बॉन्ड पालिसी से गरीब का काबिल बच्चा मेडिकल शिक्षा से वंचित रह जायेगा, केवल धनाढ्य लोगों के नाकाबिल बच्चे ही डॉक्टर बन पायेंगे।

उन्होंने कहा हुड्डा सरकार के समय की MBBS की फीस को बॉन्ड के साथ एक ही झटके में 20 गुना बढ़ाकर खट्टर सरकार ने सालाना 10 लाख रुपये कर दिया। अब MBBS विद्यार्थियों को कॉलेज और संबंधित बैंक के साथ साढ़े 4 साल के कोर्स के लिए कुल 40 लाख रुपये का बॉन्ड-कम-ऋण एग्रीमेंट करना होगा। जबकि, सरकार की तरफ से नौकरी मिलने की कोई गारंटी नहीं है। ऐसे में वो इस कर्ज को कैसे चुकाएंगे। आम गरीब और मध्यम वर्ग के बच्चों के मां-बाप इतने पैसे कहां से लाएंगे? दीपेन्द्र हुड्डा ने तुरंत बॉन्ड पॉलिसी रद्द करने और फीस वृद्धि वापस लेने की मांग की और कहा कि अगर मौजूदा सरकार इसे वापस नहीं लेगी तो कांग्रेस सरकार बनने पर हम इसे रद्द करेंगे।

उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार की बजाय 31.8% की रिकार्ड बेरोजगारी देने वाली हरियाणा सरकार अब अपनी मेहनत से उनके डॉक्टर बनने के सपने पर ही प्रहार कर रही है। किसान हो या छात्र, कर्मचारी हों या छोटे व्यापारी हर वर्ग पर अत्याचार करने में माहिर बीजेपी-जेजेपी सरकार ने जुल्म-जबरदस्ती की सारी सीमाएं पार कर ली हैं। भाजपा सरकार के इस फैसले से युवाओं और उनके परिवारों में जबरदस्त रोष है। फीस वृद्धि के खिलाफ आवाज उठा रहे एमबीबीएस छात्र-छात्राओं पर पुलिसिया जुल्म का हिसाब जनता जरूर लेगी। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार पिछले 8 साल से निजीकरण के रास्ते पर बढ़ते हुए प्रदेश के सरकारी शिक्षा तंत्र को तबाह कर रही है। सरकारी स्कूलों को बंद किया जा रहा है। उच्च शिक्षा को युवाओं के लिये सस्ता और सुलभ बनाने की बजाय उसे महंगा कर प्रदेश के छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। मौजूदा सरकार की शिक्षा विरोधी नीतियों ने हुड्डा सरकार के समय सस्ती और सुलभ उच्च शिक्षा वाले हरियाणा को देश में सबसे महँगी शिक्षा वाला प्रदेश बना दिया है। भाजपा सरकार की युवा विरोधी मानसिकता के चलते ही प्रदेश के युवा आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी की मार झेलने को मजबूर हैं।

Related posts

लोकसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री नायब सैनी व पूर्व सीएम मनोहर लाल के कार्यक्रम तय

Ajit Sinha

पलवल: बहुचर्चित रेलवे कॉरिडोर जमीन घोटाला मामले में गठित एसआईटी ने आरोपी पटवारी को किया अरेस्ट, नौ सेल डीड बरामद

Ajit Sinha

नई दिल्ली : प्रियंका गांधी ने मजाकिया लहजे में समर्थकों से पूछा, वाराणसी से चुनाव लड़ जाऊं क्या।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x