Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

फरीदाबाद आई दादी के पीछे 3 साल की पोती से दुष्कर्म व फरीदाबाद में अपनी पत्नी को दूसरी मंजिल से धक्का,के आरोपित अरेस्ट


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम:फरीदाबाद आई दादी की 3 साल की पोती से बलात्कार करने व फरीदाबाद में दूसरी मंजिल से धक्का देकर जान से मारने की कोशिश करने के पांच हजार रूपए के इनाम आरोपित को आज थाना बादशाहपुर की टीम ने गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपित पर कुल 4 मुकदमे दर्ज हैं। पकड़े गए आरोपित का नाम डरे उर्फ गोविंद उम्र 36 वर्ष, निवासी गांव बघा , जिला दमोह , मध्य प्रदेश हैं।पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 12 जनवरी 2023 को एक महिला ने थाना बादशाहपुर, गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत दी कि दिनांक 12 जनवरी-2023 को उसकी 3 साल की पोती के साथ किसी अज्ञात शख्स द्वारा दुष्कर्म की हैं। इस शिकायत के आधार पर थाना बादशाहपुर, गुरुग्राम में पोक्सो अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। उनका कहना हैं कि थाना बादशाहपुर के प्रभारी सतीश कुमार की टीम ने कार्रवाई  करते हुए उपरोक्त मुकदमा में 3 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपित की पहचान करके उसे काबू करने के हर संभव प्रयास किए।

पुलिस टीम द्वारा आरोपित की पहचान व उसके ठिकानों के बारे में विभिन्न जानकारी एकत्रित की गई, जिनके परिणामस्वरुप उपरोक्त मुकदमा की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपित  को आज गाँव बरभान, जिला नरसिंहपुर, मध्य-प्रदेश से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। पकड़े गए आरोपित का नाम डरे उर्फ गोविंद उम्र 36 वर्ष निवासी  गांव बघा , जिला दमोह , मध्य प्रदेश हैं।  उनका कहना हैं कि आरोपित  से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह गुरुग्राम में मजदूरी का काम करता था और थाना बादशाहपुर,गुरुग्राम के एरिया में झुग्गी में रहता था। उसके पड़ोस में ही उपरोक्त मुकदमा में शिकायतकर्ता का बेटा अपनी पत्नी व बच्ची के साथ रहता था। उपरोक्त मुकदमा में पीड़िता 3 वर्ष की बच्ची के पिता के साथ उसके अच्छे सम्पर्क थे। दिनांक 12.01.2023 को उपरोक्त मुकदमा में शिकायत कर्ता (बच्ची की दादी) फरीदाबाद गई हुई थी व पीड़िता बच्ची का पिता अपने काम पर गया हुआ था तो उसने मौका पाकर बच्ची के साथ उपरोक्त वारदात को अंजाम दिया और वहां अपने गांव चला गया। उसके बाद पुलिस से छुपने के लिए यह अपने गांव से 400 किलोमीटर पैदल चलकर गाँव बरभान, जिला नरसिंहपुर, मध्य-प्रदेश पहुंचा और वहां जाकर मजदूरी करने लगा, परन्तु पुलिस ने उसको वहां भी ढूंढ लिया और उसको गिरफ्तार कर लिया।उनका कहना हैं कि आरोपित से पुलिस पूछताछ में व उसके अपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि उसके  खिलाफ 1 मुकदमा फरीदाबाद में हत्या के प्रयास का, 2  मुकदमा  मध्य-प्रदेश में लड़ाई-झगड़े, मारपीट करने व गुरुग्राम के उपरोक्त मुकदमा सहित कुल 4 मुकदमा  दर्ज है।  
1. वर्ष 2020 में यह फरीदाबाद में अपनी पत्नी के साथ रहता था और इसी दौरान उसने अपनी पत्नी की हत्या करने की नीयत से उसे दूसरी मंजिल से फेंक दिया था, जिसके सम्बन्ध में जिला फरीदाबाद में मुकदमा दर्ज  है। अपनी पत्नी को जान से मारने की नीयत से उसको धक्का देने के सम्बन्ध में दर्ज मुकदमा में उसको पुलिस द्वारा गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था और वह  जेल से दिनांक 28 जनवरी -.2022 को जमानत पर जेल से बाहर आया था और उसके बाद से फरार था।
2. & 3. आरोपित  द्वारा वर्ष-2020 में अपने गांव बघा, जिला दमोह, मध्य प्रदेश में भी मारपीट करके चोटें मारने के सम्बन्ध में 2 मुकदमा दर्ज  है।
3. आरोपित  द्वारा जनवरी वर्ष-2022 में थाना बादशाहपुर के एरिया में 3 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने की वारदात को अंजाम दिया था।  इस मुकदमा  में यह (आरोपित) अज्ञात था, परन्तु पुलिस द्वारा उसकी पहचान की गई व इस 3 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने की संगीन वारदात को अंजाम देने पर हरियाणा पुलिस द्वारा उसकी गिरफ्तारी पर 5 हजार रुपयों का इनाम भी घोषित किया गया था।
 

Related posts

फरीदाबाद: एसएचओ खेड़ी पुल इंस्पेक्टर सुभाष नहीं रहे, फरीदाबाद पुलिस ने खोया एक बेहतरीन अफसर: पुलिस प्रवक्ता

Ajit Sinha

यूआईडीएआई नियमों के तहत नागरिकों को बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराएं आधार ऑपरेटर :एडीसी

Ajit Sinha

फरीदाबाद: मुजेसर थाने में तैनात एएसआई जसपाल को 30000 रूपए रिश्वत लेते हुए एसीबी ने किया गिरफ्तार।  

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x