Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

डकैती की योजना बनाते हुए 6 डकैत पकड़े गए, इनके पसे पुलिस ने चोरी की दो बाइक्स,1 पिस्टल सहित कई अन्य हथियार बरामद।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम: संगठित होकर डकैती की योजना बनाते हुए थाना खिड़की दौला व अपरध शाखा गुरुग्राम की संयुक्त टीमों ने छापेमारी की कार्रवाई करते हुए 6 आरोपितों को गिरफ्तार किए है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों के कब्जे से चोरी की दो मोटर साइकिलें, 1 पिस्टल, 2 डंडे,1 लोहे की पाइप,1 मोबाइल फोन व एक हजार रूपए बरामद किए गए है। इन सभी आरोपितों के खिलाफ भारतीय सुरक्षा संहिता की उचित धाराओं के तहत थाना खिड़की दौला , गुरुग्राम में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस प्रवक्ता ने आज जानकारी देते हुए बताया कि कल रविवार को थाना खिड़की दौला के प्रबंधक महेन्द्र पाठक की टीम को अपने विश्वशनीय सूत्रों के माध्यम से एक सूचना नजदीक गांव बार गुर्जर के पास सुनसान जगह पर कमरे में कुछ व्यक्ति संगठित होकर हथियारों सहित डकैती करने की योजना बनाने के संबंध में प्राप्त हुई। उपरोक्त सूचना के बारे में पुलिस थाना खेड़की दौला, गुरुग्राम की टीम ने उच्च अधिकारियों को अवगत कराया तथा सूचना में बातए गए आरोपितों को काबू करने के लिए थाना खेड़की दौला व अपराध शाखा मानेसर की टीमों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए सूचना में बताए गए स्थान पर रेड की गई और पुलिस द्वारा की गई प्रभावी कार्रवाई के परिणामस्वरूप गांव बार गुर्जर के नजदीक सुनसान जगह से 6 आरोपितों को संगठित होकर डकैती की योजना बनाते हुए रंगे हाथ काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की।
काबू किए गए आरोपियों के नाम *मनीष निवासी गांव मधनाई सादाबाद जिला हाथरस (उत्तर-प्रदेश),सौरव निवासी गांव नगला प्राण नाथ जिला मैनपुरी (उत्तर-प्रदेश),सन्नी नागर निवासी गांव मोहम्मदाबाद जिला कन्नौज (उत्तर-प्रदेश), अभिषेक उर्फ गोली निवासी गांव बसई जिला महेंद्रगढ़, नितिन निवासी गांव बसई जिला महेंद्रगढ़ व गौरव निवासी खेडी गुलाम अली जिला कैथल* है। उपरोक्त आरोपितों  द्वारा संगठित होकर डकैती की योजना बनाने तथा डकैती के लिए चोरी की बाइक, अवैध हथियार, डंडे, लोहे की पाईप व टॉर्च इत्यादि से समान रखने पर इनके विरुद्ध थाना खेड़की दौला,गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपितों का मुकदमा में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।उनका कहना है कि इस सम्बंध में सहायक पुलिस आयुक्त मानेसर विपिन अहलावत ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना खेड़की दौला,गुरुग्राम की टीम को अपने विश्वनीय सूत्रों के माध्यम से प्राप्त सूचना पर प्रभावी कार्रवाई करते हुए हथियार,चोरी की बाईक्स, डंडों, लोहे की पाईप, टॉर्च इत्यादि समान से लैस होकर डकैती करने की वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे उपरोक्त आरोपितों काबू करके एक बड़ी अपराधिक वारदात को निष्क्रिय करने के साथ अपराधिक वारदातों को अंजाम देने में संलिप्त उपरोक्त आरोपितों  को गिरफ्तार भी किया गया है। पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त आरोपितों  के *कब्जा से 1 पिस्टल, 2 डंडे, 1 लोहे की पाइप, 1 टॉर्च,1 मोबाईल फोन, 1 हजार रुपए की नगदी व चोरी हुई 2 बाईक्स बरामद की गई है।उनका कहना है कि आगामी कार्रवाई  करते हुए टीम द्वारा आरोपितों  को अदालत के सम्मुख पेश करके 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस  रिमाण्ड के दौरान आरोपितों से अन्य साथी आरोपितों  व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी। आरोपितों  से अन्य विभिन्न अपराधिक वारदातों के खुलासे होने की आशंका है। पुलिस पूछताछ में जो भी तथ्य समक्ष आएंगे, उनके अनुसार नियमानुसार आगामी कार्रवाई  की जाएगी। मुकदमा  का अनुसंधान जारी है।

Related posts

फिरौती के 1 करोड़ 10 लाख रूपए से मुंबई में फ्लैट खरीदना चाहता था, इसलिए नौकर बन 7 साल के बच्चे का अपहरण किया-अरेस्ट

Ajit Sinha

फरीदाबाद : ओल्ड फरीदाबाद के सेक्टर -18 बाईपास के समीप एक कैब में दो दोस्तों ने अपने एक दोस्त को गोली मार दी और सड़क पर फेंक दिया, गंभीर

Ajit Sinha

सुसाइड नोट में लिखा है कि इंटरनेट से पता चला था कि नाइट्रोजन गैस से आत्म हत्या करने पर ज्यादा दर्द का अहसास नहीं होता

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x