Athrav – Online News Portal
चंडीगढ़ फरीदाबाद हरियाणा

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: 25 अगस्त रविवार को होगी हरियाणा पुलिस में 24003 सिपाहियों की लिखित परीक्षा



अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
चंडीगढ़: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने कहा है कि आयोग द्वारा हरियाणा पुलिस में पुरूष व महिला सिपाही (सामान्य ड्यूटी) के पदो के लिए जारी विज्ञापन संख्या 6/2024 के मद्देनजर लिखित परीक्षा 25 अगस्त 2024 को आयोजित की जाएगी।हिम्मत सिंह ने बताया कि पुरुष सिपाहियों के लिए लिखित परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र कुरुक्षेत्र व करनाल में होंगे जबकि महिलाओं के लिए परीक्षा केंद्र पंचकूला में बनाया गया है। उन्होंने बताया कि कुल 84 केंद्रों पर 24003 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे, इनमें 19822 पुरुष तथा 4181 महिला उम्मीदवार शामिल है।

हिम्मत सिंह ने बताया कि आयोग के सदस्य जिला मुख्यालयों पर 24 अगस्त को दोपहर 1 बजे उपायुक्तों, पुलिस अध्यक्ष तथा परीक्षा संचालन के लिए नामित जिला मजिस्ट्रेट व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। जिला करनाल में आयोग के सदस्य भूपेंद्र चौहान, पंचकूला में सुभाष चंद्र व साधु राम जाखड़ तथा कुरुक्षेत्र में कपिल अत्रेजा व अमर सिंह बैठक लेंगे। उन्होंने बताया कि इसके अलावा आयोग के सचिव विनय कुमार लिखित परीक्षा के सभी प्रबंधों की सुपरविजन करेंगे तथा ओएसडी हरियाणा सिविल सेवा के अधिकारी सुधांशु कुरुक्षेत्र व करनाल में लिखित परीक्षा संचालन का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों के आसपास सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध किये गए हैं।

प्रवेश के समय अभ्यर्थियों की स्क्रीनिंग होगी और बायोमीट्रिक से ही उनका प्रवेश होगा। पूरी परीक्षा संचालन की वीडियोग्राफी व सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी, जिसकी मॉनिटरिंग आयोग के मुख्यालय पंचकूला के कंट्रोल रूम से भी होगी।हिम्मत सिंह ने स्पष्ट किया है कि परीक्षा में प्रवेश के समय किसी को मोबाइल फोन, इलेक्ट्रानिक्स डिवाइस, हिडेन कैमरा व अन्य उपकरण लाने की अनुमति नहीं होगी। महिला अभ्यार्थी कानों की बाली, नोज पिन व अन्य ज्वेलरी पहन कर न आएं। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य पुख्ता प्रबंधों के साथ नकल रहित परीक्षा का आयोजन करना है। परीक्षा के दौरान जो अभ्यर्थी अनुचित साधनों का प्रयोग करता मिलेगा तो उसके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभ्यार्थियों की सुविधा के लिए परीक्षा केंद्रों तक लाने व ले जाने के लिए हरियाणा परिवहन की बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा होगी।

Related posts

फरीदाबाद: नगर निगम के अधीक्षण अभियंता रमेश बंसल के आज हुए सेवानिवृति विदाई समारोह में निगमायुक्त मोहम्मद शाईन हुए शामिल।

Ajit Sinha

अवतार भडाना के मुख्यमंत्री को पाकिस्तानी कहने पर पंजाबी समाज ने प्रैस वार्ता मे रोष प्रकट किया

Ajit Sinha

फरीदाबाद: सीपी ओ पी सिंह ने 13 इंस्पेक्टरों और 37 सब इंस्पेक्टरों को इधर से उधर किए हैं, कई एसएचओ शामिल-लिस्ट पढ़े  

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x