Athrav – Online News Portal
नोएडा स्वास्थ्य

सुपरटेक इको विलेज 2 सोसाइटी में उल्टी-दस्त का कहर से मचा हड़कंप, 200 से ज्यादा लोग हुए बीमार


अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सुपरटेक इको विलेज 2 सोसाइटी में पिछले दो दिनों से बच्चे बीमार हो रहे थे और सभी बच्चों को तेज बुखार, उल्टी, दस्त और पेट दर्द की शिकायत थी. डॉक्टर का कहना था कि यह शायद दूषित पानी पीने के कारण हो रहा है. यह मामला उस समय ज्यादा गंभीर हो गया, जब सोसाइटी में इस बीमारी से 200 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए। जिसके बाद सोसाइटी में हड़कंप मच गया. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है और लोगों को दवाइयां दी, वही एसडीएम ने भी अपनी टीम को मौके पर भेजा है।

सुपरटेक इको विलेज 2 सोसाइटी के कई टावरों में लोग अचानक बीमार हो रहे. सबसे ज्यादा बच्चे इससे प्रभावित हैं. टावर के निवासियों ने बताया कि बच्चों को तेज बुखार और दस्त हुए है. सोसाइटी के एक और निवासी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि  संडे की रात के बाद से बच्चों में वोमिटिंग और डिसेंट्री की शिकायत आने लगी थी और पेट में दर्द की शिकायत भी हुई,  हमने सोचा कि बच्चों ने बाहर कुछ खा लिया होगा इसके कारण हो रहा है.  लेकिन जब सोसाइटी के लोगों से बात हुई, तो यह नंबर बढ़ने लगा.  सोसाइटी में करीब 200 बच्चे हैं जो इसके शिकार में हुए हैं और सबका एक ही सिम्टम्स है. 2 दिन पहले सोसाइटी वाटर टैंक की क्लीनिंग हुई थी क्लीनिंग के बाद ही यह शिकायतें आ रही है।  
बीमार हो रहे बच्चों की संख्या बढ़ने के बाद जिला प्रशासन एक्शन में दिखाई दिया जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम सोसाइटी में कैम्प लगा सभी की जांच कर रही है।  भूगर्भ जल संरक्षण की टीम पानी की सैंपलिंग कर रही है।  डीएम मनीष कुमार वर्मा बताया कि कल रात में सूचना मिली थी कि सोसाइटी में बच्चे बीमार हुए है। जैसे सूचना मिली देर रात  स्वास्थ्य विभाग की टीम गई थी, आज स्वास्थ्य विभाग की मेडिकल टीम को सोसाइटी में भेजा है और कैंप करने को कहा गया है सभी हेल्थ चेकअप कराया जा रहा है और कोई समस्या ना हो दवाइयां आदि दी जा रही है.  इसके अलावा पानी के प्रदूषित होने की जो बात बताई जा रही है,  इसके लिए भूगर्भ जल संरक्षण की टीम को भी भेजा है. जो वहां जाकर पानी का सैंपल आदि ले रहे हैं, इसके अलावा ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से भी अनुरोध किया है कि देखें की पानी की वहां क्यों दिक्कत आ रही है

Related posts

कार के सीट कवर बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का माल जल कर हुआ खाक

Ajit Sinha

बंद पडी कम्पनियों में चोरी करने वाली महिला चोर गिरोह का पर्दाफाश, पांच महिलाएं समेत कबाड़ी भी गिरफ्तार

Ajit Sinha

सोशल मीडिया पर फेमस होने की चाह में पुलिसवालों को गाली दी… हूटर बजाया… वीडियो वायरल होते, पहुंच गया सलाखों के पीछे  

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x