Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

एक सोसायटी के टावर के दो अलग-अलग फ्लैटों में लगी भयंकर आग, मचा हड़कंप,बाल्टियों में पानी भर कर बुझाया आग

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: सदर थाना बल्लभगढ़ क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली रॉयल हेरिटेज सोसायटी के टावर नंबर-19 दो अलग -अलग फ्लैटों में देर रात लगभग दो बजे भयंकर आग लग गई।  इन दोनों फ्लैटों में आग लगने की खबर से पूरे के पूरे सोसायटी के कैंपस में हड़कंप मच गया। जिस समय 19 वीं और 11 वीं मंजिलों के फ्लैटों में लगी हुई थी उस समय बाकि के फ्लैटों में लोग गहरी नींद में सो रहे थे। जिसे पुलिस ने सभी फ्लैटों में सो रहे लोगों को जगाने का काम किया, ताकि किसी भी इंसान की जिंदगी खतरे में ना पड़ जाए, क्यूंकि उनकी जिंदगी सुरक्षित रखना उनकी प्रथम  जिम्मेदारी हैं। 
खबर के मुताबिक घटना की सूचना मिलते ही सदर बल्ल्भगढ़ थाने की पुलिस और फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां एक-एक करके तुरंत मौके पर पहुंच गई पर फ्लैटों की ऊंचाई काफी ज्यादा था इस कारण से फायर बिग्रेड की पानियों की बौछार जहां आग लगी हुई थी, वहां तक नहीं पहुंच पा रही थी, पर दमकल, पुलिस कर्मियों व वहां पर उपस्थित सुरक्षा कर्मियों ने अपने हौसलों को बुलंद करते हुए बाल्टियों में पानी भर भर कर आग बुझाने का काम किया। इस संबंध में सदर बल्लभगढ़ थाने के एसएचओ रामवीर सिंह का कहना हैं कि रॉयल हेरिटेज सोसायटी में जो टावर बने हुए हैं, उसकी ऊंचाई 33 मंजिलों तक हैं। इतनी ऊंचाइयों तक फायर बिग्रेड की पानी की बौछार पहुंच नहीं पा रही थी, ऐसे में संकट और गहराया जा रहा था, तभी, लगी आग पर काबू करने के लिए सुरक्षा कर्मी, पुलिस कर्मी,अन्य निवासिगणों  ने आपस मिलकर बाल्टियों में पानी भर भर कर आग बुझाने का काम किया। वहीं, पूर्व विंग कमांडर व एडवोकेट सतेंद्र दुग्गल का कहना हैं कि उन्हें रात लगभग ढाई बजे एक सूचना मिली कि रॉयल हेरिटेज के एक टावर के 19 वीं मंजिलों के एक फ्लैट नंबर -1805 में भयं कर आग लग गई हैं,

इसके तुरंत बाद वह भी मौके पर पहुंच गए और इसके बाद वह जल्दी भाग कर सदर बल्ल्भगढ़ थाने पहुंच गए और पुलिस को अपने साथ रॉयल हेरिटेज सोसायटी के प्रांगण में घटना स्थल के समीप ले आए और उनसे पहले ही पुलिस और फायर बिग्रेड की कई एक -एक करके कई गाडिया मौके पर पहुंच चुकी थी। उनका कहना हैं कि इस सोसायटी में टावरों की ऊंचाई काफी ज्यादा थी, कहे तो 33 मंजिलों तक हैं, इसमें से आग की चिंगारी गिर कर टॉवर के 11 वीं मंजिलों के फ्लेट नंबर-1105 में पहुंच गई। और  इस फ्लैट में भी भयंकर आग लग गई। इससे पूरे सोसायटी में हड़कंप मच गया। साथी इन टावर के और फ्लैटों में लोग गहरी नींद से सो रहे थे, उन सभी लोगों को पुलिस व आस पास के लोगों फोन करके ,जोर जोर आवाजें लगा, दरवाजा खटखटा कर जगाया गया। और सभी लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। ये पता चला की 32-33 वीं मंजिलों पर कई मजदूर एक साथ सो रहे थे, उन्हें भी जगाने का काम किया गया।        

Related posts

फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच,सेक्टर -85 ने शराब पी रहे दो दोस्त को सेक्टर -30 क्राइम ब्रांच में कर दी जमकर पिटाई,जांच एसीपी क्राइम को सौपा।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : पलवली हत्याकांड : पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी साहब सिर्फ पीड़ितों की सहायता करनी थी तो एसआईटी क्यों बनाई, निर्दोषों को आरोपी बना डाला।

Ajit Sinha

पूर्व मंत्री करण खुलकर उतरे कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप के पक्ष में, एक दर्जन से अधिक चुनावी सभाओं में मांगा समर्थन

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x