Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

बीजेपी-जेजेपी हरियाणा के नौजवानों को देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी देने वाली सरकार निकली- दीपेंद्र हुड्डा


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
रोहतक: सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज रोहतक में अनेक कार्यक्रमों में शामिल हुए और लोगों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हरियाणा के मूलवासी नौजवानों को प्राइवेट सेक्टर में 75% आरक्षण देने के प्रावधान को हाईकोर्ट द्वारा खारिज किए  जाने से स्पष्ट है कि या तो इस प्रावधान को BJP-JJP सरकार ने मन से नहीं बनाया, इसमें कमियाँ रखी गई या इसकी ठीक से पैरवी नहीं की गई। इससे यह भी स्पष्ट हो गया है कि BJP-JJP का समझौता ₹5100 बुढ़ापा पेंशन और 75% रिज़र्वेशन का नहीं बल्कि मिलकर खुलकर भ्रष्टाचार करने का था। हरियाणवी नौजवानों को प्राइवेट सेक्टर में 75% आरक्षण देने की सरकार की कभी कोई मंशा थी ही नहीं, ये सिर्फ ढकोसला था। उन्होंने आगे कहा कि जो बात हम शुरु से ही कह रहे थे वो हाईकोर्ट के फैसले के बाद साबित हो गयी।

न तो 5100 बुढ़ापा पेंशन मिली न ही हरियाणवी युवाओं को नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण मिला। बीजेपी-जेजेपी ने गठबंधन भ्रष्टाचार के आधार पर किया था, पूरे देश में यही इनकी कार्यशैली रही है। आगामी चुनावों में इस सरकार की कार्यशैली के खिलाफ हम जनता की अदालत में जायेंगे। दीपेन्द्र हुड्डा ने आज किला रोड पर व्यापारियों और दुकानदारों से मुलाकात कर उनका हाल-चाल भी पूछा।  उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा ऐसा प्रदेश है जहां प्राइवेट में 75 प्रतिशत आरक्षण देने का खोखला वादा किया गया वहीं सरकारी क्षेत्र में यहां के युवाओं को मौके नहीं मिल रहे हैं। जबकि देश के अन्य प्रदेशों में वहां के निवासियों को तवज्जो दी जाती है। हरियाणा की सरकारी भर्तियों में जो लिस्ट आ रही है उसमें ज्यादातर दूसरे प्रदेशों के नौजवानों को हरियाणा की लिस्ट में जगह दी गयी। इसका उदाहरण देते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि एसडीओ भर्ती में 80 में से 78 बाहर के चयनित हुए। एसडीओ इलेक्ट्रिकल में 99 में से 77 बाहर के, असिस्टेंट प्रोफेसर टेक्निकल की लिस्ट में 156 में से 103 बाहर के चयनित हुए।

हरियाणा की सरकारी नौकरियों में तो ऐसा लगता है कि 75 प्रतिशत रिजर्वेशन बाहर के नौजवानों को दे दिया गया है।  और इस कार्य के लिए HPSC में हरियाणा के बाहर के व्यक्ति को चेयरमैन बना दिया गया। बीजेपी-जेजेपी हरियाणा के नौजवानों को देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी देने वाली सरकार निकली। दीपेन्द्र हुड्डा ने यह भी कहा कि भाजपा जजपा का समझौता हरियाणा की भोली-भाली जनता को मिलकर लूटने का था। जजपा ने अपने भ्रष्टाचार की फाईलें बंद कराने और भ्रष्टाचार की छूट के लिए बीजेपी से समझौता किया था। जहरीली शराब के मुद्दे पर बोलते हुए सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा नशे के मामले में देश में नंबर 1 पर पहुंच गया है। जहरीली शराब से होने वाली मौतें देश में सबसे ज्यादा हरियाणा में हैं। नशे की ओवरडोज से होने वाली मौतें पड़ोसी राज्य पंजाब और हिमाचल से ज्यादा हरियाणा में हो रही हैं। 2019 में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार बनने के बाद प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री व आबकारी मंत्री ऐसी नीति लेकर आये जिसके बाद लगातार एक के बाद एक शराब घोटाले सामने आने लगे। उन्होंने याद दिलाया कि कोरोना काल में 24 घंटे शराब की डिलिवरी के साथ ही बड़ा शराब घोटाला सामने आया था।

खरखौदा में अवैध शराब घोटाला सामने आया। पिछले साल सोनीपत में तो इस साल यमुनानगर में जहरीली शराब से बड़ी संख्या में मौतें हुई। यही नहीं, देश के किसी कोने में भी अवैध शराब, शराब घोटाला सामने आता है तो उसके तार हरियाणा से जुड़े होते हैं। ऐसा लगता है कि सरकार के संरक्षण में शराब माफिया एक संगठित भ्रष्टाचार और अपराध का रूप धारण कर चुका है, जिसके लिये मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री पूर्णतः जिम्मेदार हैं। उन्होंने मांग करी कि शराब घोटालों की उच्चस्तरीय जांच हो और जांच से पहले आबकारी महकमा संभाल रहे उप-मुख्यमंत्री इस्तीफा दें क्योंकि उनके पद पर रहते निष्पक्ष जांच संभव नहीं है। दीपेन्द्र हुड्डा ने यह भी कहा कि बीजेपी जेजेपी ने हरियाणा के नौजवानों के भविष्य को शराब और नशे से बर्बाद कर दिया है। इसके खिलाफ हम मजबूती से लड़ाई लड़ेंगे और प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर सारे शराब घोटालों की जांच कराकर एक-एक गुनाहगार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराएंगे। धान की सरकारी खरीद दोबारा शुरू करने की मांग करते हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि इस साल बाढ़ के चलते किसानों की लाखों हेक्टेयर फसल बर्बाद हो गयी थी। सरकार ने दोबारा धान लगाने वाले किसानों को प्रोत्साहन राशि देने की सरकारी घोषणा की, जिसके बाद कई जगहों पर धान की दोबारा रोपाई में देरी हुई। लेकिन बीजेपी – जेजेपी सरकार ने अभी से सरकारी खरीद बंद कर दी। उन्होंने कहा कि सरकार अपने वादे से न मुकरे और दोबारा धान रोपाई करने वाले किसानों को प्रोत्साहन राशि दे साथ ही धान की सरकारी खरीद जारी रखे। 

Related posts

चंडीगढ़: जिला परिषद चुनाव में जनता ने दिखाया बीजेपी-जेजेपी को आईना- हुड्डा

Ajit Sinha

चंडीगढ़: प्रमाण-पत्र, कम्पार्टमेंट व अनुत्तीर्ण कार्ड व माइग्रेशन प्रमाण-पत्र पहली सितम्बर से जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से ले सकेंगें।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: दो दिन की बरसात से बदहाल हुई भाजपाईयों की स्वयंभू स्मार्ट सिटी : सुमित गौड़

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x