Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज एम्स,बिलासपुर का निरीक्षण किया।

अजीत सिन्हा / नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज मंगलवार को एम्स,बिलासपुर का निरीक्षण किया, इसके संबंध में उन्होंने एक रिव्यू मीटिंग भी की। साथ ही, उन्होंने हिमाचल प्रदेश में विकास के अन्य प्रोजेक्ट्स के ऊपर भी चर्चा की। इस मीटिंग के संदर्भ में उन्होंने एक प्रेस वार्ता को भी संबोधित किया। प्रेस वार्ता में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी उपस्थित थे। अपने हिमाचल प्रवास के चौथे और अंतिम दिन नड्डा ने झंडुता, कंदरौर, घाघस और रघुनाथपुरा में कार्यकर्ताओं के साथ महासंपर्क किया। इन सभी जगहों पर स्थानीय कार्यकर्ताओं द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष का भव्य स्वागत किया गया। नड्डा अपने भव्य स्वागत और जनता से मिले अपार प्यार और समर्थन से अभिभूत थे। उन्होंने पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं के घर पर नेम प्लेट भी लगाए।

एम्स का निरीक्षण करने के पश्चात् पत्रकार वार्ता को संबोधित करते राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में एक स्टेट ऑफ आर्ट एम्स स्थापित करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वप्न को जमीन पर साकार करने में हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार ने अथक परिश्रम किया है। मैं इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी को धन्यवाद देता हूँ। ये डबल इंजन सरकार के कारण ही संभव हो पाया है। अभी फैकल्टीज के इंटरव्यू चल रहे हैं। ओपीडी शुरू हो गई है। हमने लक्ष्य रखा है कि जून तक यहाँ आईपीडी शुरू हो जाये।

जून-जुलाई में औपचारिक रूप से एम्स, बिलासपुर का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर-कमलों से होगा। एम्स के साथ ही इस क्षेत्र के विकास के लिए कई छोटे-छोटे प्रोजेक्ट्स शुरू किये जा रहे हैं। एम्स एक कल्चर है जहाँ मरीज के लिए डॉक्टर्स अपनी जान लगा देते हैं और बेहतर रिसर्च मॉडल के साथ किसी भी बीमारी का बेहतर ट्रीटमेंट मॉडल तैयार होता है। इसलिए, एक बात मैं पुनः स्पष्ट कर दूं कि एम्स के स्टैण्डर्ड के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। एम्स के फुल ऑपरेशनल होने से पहले ही ट्रैफिक की समस्या भी हल कर ली जायेगी क्योंकि अंडरपास और सड़कें बनने का क्रम निरंतर जारी है। नड्डा ने कहा कि आज की बैठक में भाखड़ा डैम के निर्माण में डूब गए मंदिरों के संरक्षण के लिए हिमाचल प्रदेश द्वरा बनायी गई योजना ‘Conservation of Submerged Temples of Bilaspur’
पर भी चर्चा हुई। इसके तहत 1400 करोड़ रुपये की योजना बनाई गई है। इस योजना के तहतभाखड़ा डैम में डूबे मंदिरों को एक जगह लाकर प्रतिष्ठित किया जाएगा। फेरी की भी व्यवस्था की.जायेगी और एक समग्र टूरिस्ट स्पॉट के रूप में इसे डेवलप किया जाएगा। प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने इसके लिए शुरुआत 100 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। मैं इसके लिए उनका धन्यवाद करता हूँ। इस प्रोजेक्ट के बारे में अभी और चर्चा की जा रही है, जिसके बारे में समय-समय पर जानकारी दी जायेगी। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का भी मैंने कल निरीक्षण किया। उसका निर्माण अंतिम चरण में है। लगभग 66 करोड़ रुपये की लागत से वाटर सप्लाई की योजना पर काम चल रहा है। औहर में 24 करोड़ रुपये की लागत से एक अन्य प्रोजेक्ट पर कार्य शुरू किया जा रहा है। रेलवे लाइन पर भी काम तेज गति से चल रहा है और यह डेडलाइन के अनुसार पूरा हो जाएगा। हिमाचल प्रदेश में विकास के ये सभी कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही डबल इंजन की सरकार के कारण ही संभव हो पाया है। नड्डा ने कहा कि चार दिनों में मैंने लगभग 25 जगहों पर महासंपर्क किया, जनता के साथ संवाद किया और पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं से मिला। कुल मिलाकर, हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के प्रति बहुत ही उत्साह है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए अपार प्यार है और आम जन डबल इंजन की सरकार के कामकाज से काफी संतुष्ट हैं। हमारा उद्देश्य है हिमाचल प्रदेश को विकास में अग्रणी राज्य बनाना। भाजपा की जयराम ठाकुर सरकार अच्छे से हिमाचल प्रदेश की सेवा कर रही है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि हिमाचल प्रदेश की जनता का पूर्ण सहयोग भारतीय जनता पार्टी को पुनः प्राप्त होगा और प्रदेश में एक बार पुनः पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी।

Related posts

तीन बच्चों के दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु पर दिल्ली सरकार सख्त, तीन डॉक्टरों की सेवा समाप्त, जांच के दिए आदेश

Ajit Sinha

दिल्ली के अल्पसंख्यक विभाग और महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की नियुक्ति की गई हैं।

Ajit Sinha

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पुलिस ने एक नाइजीरियन महिला को अफ़्रीकी कंपनी के 840 बियर कैन के साथ गिरफ्तार किया हैं।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x