Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

मैट्रिमोनियल साइट्स पर दोस्ती कर, असम राइफल्स की महिला सिपाही को झांसा देकर साइबर अपराधियो ने ठगे 60 लाख

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
मैट्रिमोनियल और डेटिंग साइट आजकल साइबर अपराधियों का पसंदीदा ठिकाना बनी हुई हैं। मैट्रिमोनियल साइट्स पर लोग तो जाते हैं विवाह के लिए जीवन साथी की तलाश में, लेकिन फर्जी प्रोफाइल अपलोड कर साइबर अपराधी लोगों को झांसे में लेकर उनकी गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर देते है.इन साइबर अपराधियों का शिकार असम राइफल्स की महिला सिपाही हुई है.महिला सिपाही से दोस्ती करने के बाद शादी का झांसा देकर 60 लाख रुपये ठग लिए। महिला सिपाही की शिकायत पर नोएडा के सेक्टर-36 स्थित साइबर क्राइम थाने ने महिला सहित दो आरोपितों के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज जांच कर रही है.

साइबर क्राइम थाने की प्रभारी रीता यादव ने बताया कि मेरठ की रहने वाली महिला ने नोएडा के सेक्टर-36 स्थित साइबर क्राइम थाने में शिकायत दी कि वह वर्ष 2016 से असम राइफल्स में सिपाही के पद पर कार्यरत है। तीन मई 2021 को उनके पति की हार्टअटैक से मौत हो गई थी। परिजनों और रिश्तेदारों के कहने पर उन्होंने सितंबर- 2021 में एक मैट्रिमोनियल साइट पर प्रोफाइल बनाई थी। जहां उसकी मुलाकात संजय सिंह नाम के व्यक्ति से हुई उसने बताया कि वह कनाडा का एनआरआई है। फिलहाल दिल्ली स्थित टेलीकॉम कंपनी में काम करता है। और दोनो में बातचीत शुरु हो गई।

उन्होंने ने बताया कि आरोपित ने 4 अक्टूबर 2021 को कहा कि उनके भतीजे का एक्सीडेंट हो गया है। उसने उसका इलाज कराने के लिए उसे 2 लाख रुपये मांगे। महिला ने उसके बताए गए बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए। कुछ दिन बाद आरोपित ने कहा कि भतीजे की मौत हो गई है। कंपनी ने उनका खाता बंद कर दिया । इस वजह से रुपये नहीं निकाल पा रहे हैं। इस बार भी आरोपित ने पीड़िता से रुपये ले लिए। इस प्रकार से साइबर ठग बहाने बनाकर महिला सिपाही से 60 लाख रुपये ठग लिए.

ये रुपये आरोपित ने अलग-अलग 20 बैंक खातों में ट्रांसफर कराए। पीड़िता ने बताया कि उसने अपने रिश्तेदारों और सहकर्मियों से उधार लेकर आरोपित को रुपये दिए थे पीड़िता ने आरोपित से अपने रुपये वापस मांगे तो उसने कहा कि वह न्यूयार्क में फंस गया है। वह पैसे नहीं दे सकता है। इसके बाद उसने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया।इसके बाद महिला सिपाही को ठगे जाने का एहसास हुआ पीड़ित महिला की शिकायत पर साइबर क्राइम थाना पुलिस ने आरोपित संजय सिंह और महिला सुनीता वर्मा के खिलाफ केस दर्ज कर जांच साइबर क्राइम थाने शुरू कर दी है।

Related posts

फरीदाबाद ब्रेकिंग: क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 ने एक हत्या के मामले में 18 वर्ष से फरार चल रहे आरोपित को अरेस्ट किया।

Ajit Sinha

दिनदहाड़े डेढ़ से ढाई बजे के बीच सोसाइटी के 5 फ्लैटों में चोरी

Ajit Sinha

पुलिस आयुक्त राकेश आर्य द्वारा पुलिसकर्मियों को “Hero of the Week” के अंतर्गत प्रशंसा पत्र देकर किया गया सम्मानित

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x