Athrav – Online News Portal
गुडगाँव राजनीतिक

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: उम्मीदवार फाइनल करने पर गुरुग्राम में हुआ भाजपा का दो दिवसीय मंथन



अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: विधानसभा चुनाव 2024 के उम्म्मीदवार फाइनल करने के लिए भाजपा ने दो दिनों तक गुरुग्राम में मंथन किया। दो दिवसीय मैराथन बैठकों में 90 की 90 विधानसभाओं के प्रत्याशियों के नामों पर गहनता से चर्चा हुई। गुरुग्राम में तैयार की गई प्रत्याशियों के नामों की सूची को अब केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेजा जाएगा इसके बाद उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी होगी।शुक्रवार को भी भाजपा कार्यालय गुरुकमल में सुबह 8 बजे से सायं देर रात 8 बजे तक मैराथन बैठकें चलती रही। बैठक में एक-एक विधानसभाओं को लेकर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया गया। भाजपा प्रदेश नेतृत्व ने पहले दिन गुरुवार को पांच जिलों गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूंह, रेवाड़ी और पलवल विधानसभाओं की सीटों पर मंथन किया था। बैठक के दूसरे दिन 17 जिलों की विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के नामों पर गहन मंथन हुआ।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल बड़ौली की अध्यक्षता में शुरू हुई इन बैठकों में केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, चुनाव सह प्रभारी बिप्लब कुमार देब, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, केंद्रीय चुनाव समिति की सदस्य सुधा यादव, चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक कुलदीप बिश्नोई, प्रदेश प्रभारी डा. सतीश पूनिया, सह प्रभारी सुरेन्द्र नागर, राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़, केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, संगठन मंत्री फणीन्द्रनाथ शर्मा, विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता, पूर्व मंत्री अनिल विज, सांसद धर्मवीर सिंह, कैप्टन अभिमन्यु, सुनीता दुग्गल आदि मौजूद रहे।

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि प्रदेश चुनाव की समिति की दो दिनों तक बैठके हुई हैं। चुनाव लड़ने के इच्छुक काफी प्रत्याशियों ने अप्लाई किया हुआ है, प्रत्येक नाम पर बैठक में चर्चा हुई है। सैनी ने कहा कि तय किए गए नामों को केंद्रीय नेतृत्व के पास भेज दिया जाएगा। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव में बड़े मार्जिन के साथ जीतकर तीसरी बार सरकार बना रही है।विधानभा चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान ने भी भाजपा की जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार और राज्य की डबल इंजन सरकार की नीतियों और उपलब्धियों से हरियाणा की जनता प्रसन्न है और तीसरी बार स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव का बिगुल बज चुका है, हमारे कार्यकर्ता पार्टी के 10 वर्षों की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाएंगे।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि जिताऊ और टिकाऊ कैंडीडेट को विधानसभा चुनाव में प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में सभी नेताओं और पदाधिकारियों ने अपने-अपने विचार रखे हैं। प्रमुख कार्यकर्ताओं से सलाह कर चुनाव की रणनीति तय की गई है। 90 की 90 की 90 सीटों पर चर्चा के बाद सूची तैयार की गई। तैयार की गई सूची को केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेज दिया जाएगा।  बड़ौली ने कहा कि भाजपा विधानसभा चुनाव को स्पष्ट बहुमत के साथ जीत रही है।

Related posts

कांग्रेस के घोषणापत्र को अनिल विज ने कहा- “यह घोषणा पत्र धोखे का पत्र, झूठ का पुलिंदा और इसे  नदी में फेंक देना चाहिए”

Ajit Sinha

“आपका स्मुरता हमारी कोशिश” – वेलफेयर एंड बेटर ऑफ स्लम डवेलर्स नामक प्रोजेक्ट लॉन्च किया-राजन गुप्ता

Ajit Sinha

गुरुग्राम; खुद बचें, अपनों को बचाएं, सुरक्षा कवच है कोरोना वैक्सीन, जरूर लगवाएं – डा. यश गर्ग

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x