Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण के दो बूस्टिंग स्टेशनों का उद्घाटन करेंगे मुख्यमंत्री मनोहर लाल

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल कल फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) की दो जल आपूर्ति परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और उन्हें फरीदाबाद की जनता को समर्पित करेंगे। साथ ही, वह दशहरा मैदान के विकास कार्य तथा सौंदर्यीकरण और अंखिर चौक से दिल्ली सीमा तक विशेष सड़क मरम्मत कार्य की शिलान्यास करेंगे।
“एफएमडीए की ये परियोजनाएं शहर के निवासियों के लिए पानी की आपूर्ति बढ़ाने के साथ-साथ उन्हें बेहतर सड़क और सामाजिक बुनियादी ढांचा प्रदान करेंगी। एफएमडीए फरीदाबाद शहर के उत्थान के लिए ऐसी विभिन्न परियोजनाओं पर काम कर रहा है”, एफएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, सुधीर राजपाल ने कहा।

मनोहर लाल द्वारा रविवार को एफएमडीए के दो बूस्टिंग स्टेशनों का उद्घाटन किया जाएगा, जिसमें एफएमडीए ने एचएसवीपी से लिए गए रेनीवेल्स को शुरू करके प्रतिदिन 60 एमएलडी पानी की आपूर्ति बढ़ाई है। बल्लभगढ़ निर्वाचन क्षेत्र में एनआईटी फरीदाबाद के सेक्टर-22 में मछली बाजार में बूस्टिंग स्टेशन अब संजय कॉलोनी, ईस्ट इंडिया कॉलोनी, सेक्टर 22 और 23 के निवासियों को 40 लाख लीटर स्वच्छ पेयजल की अतिरिक्त आपूर्ति प्रदान करेगा।

इसके अतिरिक्त, बडखल निर्वाचन क्षेत्र में ग्राम लक्कड़पुर/शिवदुर्गा विहार में बूस्टिंग स्टेशन प्रतिदिन 20 लाख लीटर पानी प्रदान करेगा, जो शिव दुर्गा विहार कॉलोनी व ग्राम लक्कड़पुर के निवासियों को बहुत राहत प्रदान करेगा। इन परियोजनाओं के लिए एफएमडीए की जलआपूर्ति पाइपलाइनों को फरीदाबाद नगर निगम के भूमिगत जल टैंकों से जोड़ा गया है, क्यों कि इन टैंकों में पानी की पहुंच नहीं थी। एफएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने निर्देश दिया है कि इन टैंकों की ठीक से साफ रखा जाए और एफएमडीए, आस पास के क्षेत्रों में जल आपूर्ति के मुद्दों पर अंकुश लगाने के लिए इन टैंकों को पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करेगा।

हरियाणा के मुख्यमंत्री रविवार को एफएमडीए के इंफ्रा-1 डिवीजन की दो परियोजनाओं का शिलान्या सभी करेंगे। NIT क्षेत्र में 15.85 एकड़ के अनुमानित क्षेत्र के साथ दशहरा मैदान शहर में बड़े पैमाने पर धार्मिक और सामाजिक समारोहों के लिए लोकप्रिय स्थल है। एफएमडीए दशहरा मैदान के विकास और सौंदर्यीकरण का कार्य करेगा और लोगों के लाभ के लिए बेहतर बुनियादी ढांचे और सुविधाओं से जमीन को सुसज्जित करेगा। इस परियोजना की अनुमानित लागत 3.25 करोड़ रुपये है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री रविवार को एफएमडीए के इंफ्रा-1 डिवीजन की दो परियोजनाओं की आधार शिला रखेंगे। NIT क्षेत्र में 15.85 एकड़ के अनुमानित क्षेत्र के साथ दशहरा मैदान शहर में बड़े पैमाने पर धार्मिक और सामाजिक समारोहों के लिए लोकप्रिय स्थल है। एफएमडीए दशहरा मैदान के विकास और सौंदर्यीकरण का कार्य करेगा और लोगों के लाभ के लिए बेहतर बुनियादी ढांचे और सुविधाओं से जमीन को सुसज्जित करेगा। इस परियोजना की अनुमानित लागत 3.25 करोड़ रुपये है। फरीदाबाद के नागरिकों को बेहतर राइडरशिप गुणवत्ता और यात्रा का अनुभव प्रदान करने के लिए, अंखिर चौक से दिल्ली सीमा तक 8.5 किलो मीटर मास्टर रोड की विशेष मरम्मत कार्य इस रविवार को मुख्यमंत्री के दौरे के बाद शुरू किया जाएगा। इस कार्य के दायरे में सड़क साइनेज बोर्ड, बरसाती पानी की निकासी की मरम्मत, पैदल पथ के निर्माण सहित अन्य सड़क सुरक्षा सुविधाओं को शामिल किया गया है। इस परियोजना की अनुमानित लागत 24.70 करोड़ रुपये है।

Related posts

फरीदाबाद : स्टाफ सलेक्शन कमीशन के फर्जी अधिकारी सहित कंडक्टर के पद के लिए परीक्षा दे रहे करणजीत को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: महिला सशक्तिकरण के लिए काम करेंगे: सीमा जैन

Ajit Sinha

विपुल गोयल ने पक्षियों के पानी और अनाज के लिए घरों में टांगने वाले बर्तन भी लोगों को बंटे

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x