Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मूर्तिकार पदम भूषण राम सुतार के घर से घरेलू सहायक 26 लाख की नकदी और लाखों की ज्वेलरी लेकर फरार

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा:अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मूर्तिकार पदम भूषण से सम्मानित राम सुतार के घर से घरेलू सहायक 26 लाख रुपये की नकदी और लाखों की ज्वेलरी लेकर फरार हो गया। नोएडा सेक्टर-20 कोतवाली क्षेत्र सैक्टर 19 में रहते है पदम भूषण रामसुतार। दिल्ली की एक प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से घरेलू सहायक के तौर पर रखा गया था। तीन दिन पूर्व वह काम के लिए आया था। पुलिस शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।  

पदम भूषण राम सुतार नोएडा के 19 के ए ब्लॉक में रहते है। उन्होंने दिल्ली की एक प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से ओडिशा निवासी मदन मोहन को घरेलू सहायक के तौर पर रखा हुआ था। राम सुतार के घर में काम करने वाला एक नौकर छुट्टी पर गया हुआ था। उसकी जगह मदन मोहन को रखा गया था। एडीसीपी रणविजय ने बताया कि तीन दिन पूर्व वह काम के लिए आया था। इसके चलते उसका पुलिस सत्यापन भी नहीं हो सका था। मंगलवार कि रात आरोपी मदन मोहन अलमारी का ताला तोड़कर 26 लाख रुपये व लाखों की ज्वेलरी चोरी कर फरार हो गया। पुलिस केस दर्ज करके मामले की जांच कर रही है।

एडीसीपी ने बताया कि मंगलवार को मूर्तिकार अनिल सुतार पत्नी के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव  ठाकरे से मिलने मुंबई गए थे। घर में केवल पिता राम सुतार, बेटी व बेटा थे। घटना के वक्त बेटा मार्केट गए हुए थे। जब वह वापस लौटे तब चोरी के बारे में पता चला। पुलिस घर व बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है। प्लेसमेंट एजेंसी के संचालकों से पूछताछ कर रही है। एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि पुलिस की तीन टीम जांच के लिए बनाई गई हैं। एक टीम जांच के लिए ओडिशा गई है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जाएगा। मूर्तिकार पदम भूषण राम सुतार का सेक्टर-63 में स्टूडियो है। वह अभी तक 15 हजार से अधिक मूर्तियों को डिजाइन कर चुके हैं। हजारो मूर्तिया बना चुके है, वर्ष  2019 में 31 अक्टूबर को उनके द्वारा  बनाई गई भारत के ‘लौह पुरुष’ सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा का अनावरण पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था।

Related posts

क्रेटा कार में जूस पी रहे अनुज को बाइक सवार दो बदमाशों ने दौड़ा-दौड़ा कर गोलियों से भूनकर कर दी हत्या-केस दर्ज।

Ajit Sinha

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज हरियाणा पुलिस के पचास हजार के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार हैं। 

Ajit Sinha

एटीएम मशीन के सर्वर में छेड़खानी कर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 6 अरेस्ट,

Ajit Sinha
error: Content is protected !!