Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद: नकली पुलिसवाला बनकर आमजनों से पैसे ठगने वाला पकड़ा गया, पुलिस ने भेजा जेल।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: नकली पुलिस वाला बनकर वाहनों के कागजात देख कर चालान नाम पैसे ऐंठने वाले एक शख्स को सेक्टर -8 थाना की पुलिस ने अरेस्ट किया हैं। अरेस्ट किए गए आरोपित नाम करण हैं, जो कि फरीदाबाद की हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी का रहने वाला हैं। आरोपित के खिलाफ पुलिस ने अवैध वसूली करने का मुकदमा दर्ज किया हैं।  एसएचओ नवीन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को दी अपनी शिकायत में पीड़िता मगन ने बताया कि वह अपने पति सतीश के साथ स्कूटी पर सवार होकर सेक्टर- 11 से होते हुए सूरजकुंड जा रहे थे। सेक्टर- 11 कट के पास पहुंचते ही आरोपित  पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार होकर वाईएमसीए चौक की तरफ से आया और उसने स्कूटी के आगे अपनी मोटर साइकिल लगाकर स्कूटी को रुकवा लिया। आरोपित  ने पुलिस वाले होने की धौंस दिखाई और स्कूटी के कागज दिखाने के लिए उन पर दबाव बनाया।

जैसे ही सतीश ने स्कूटी के कागज दिखाने के लिए अपना पर्स निकाला तो आरोपी  ने पर्स में से ₹2000 ले लिए और कहने लगा कि तुम्हारे स्कूटी के कागज पूरे नहीं है और उनसे और  पैसों की डिमांड करने लगा। जब पीड़ित ने कहा कि हमारे पास और पैसे नहीं है तो आरोपित  ने कहा कि बाकी के पैसे आप फोन पे कर दो तो उन्होंने फोन पे करने से इनकार कर दिया और जब उन्होंने आरोपित  से उसका पुलिस का आई कार्ड दिखाने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया और उन्हें जान से मारने की धमकी देकर मोटर साइकिल लेकर वहां से फरार हो गया। पीड़ितों को जब आरोपित के नकली पुलिस वाला होने का शक हुआ तो पीड़ित महिला ने आरोपित  के मोटरसाइकिल का नंबर नोट कर लिया और उन्होंने पुलिस चौकी सेक्टर- 11 में इसकी शिकायत दी जिसके आधार पर आरोपित  के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके आरोपित  की तलाश की गई।

इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने आरोपित  के मोटरसाइकिल के नंबर की डिटेल निकलवा कर उसके घर का पता किया और उसे अरेस्ट  कर लिया और उसके कब्जे से एक मोटर साइकिल पल्सर मोटरसाइकिल तथा 610 रुपए बरामद किए। पूछताछ में सामने आया कि आरोपित नशा करने का आदी है और नशे के चलते ही वह इस प्रकार की वारदातों को अंजाम देता है। 2 महीने पहले ही पुलिस चौकी सेक्टर -11 में ही आरोपित  के खिलाफ चोरी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जो विचाराधीन है जिसमे आरोपित  ने एक स्कूटी चोरी की थी। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपित  को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है। उन्होनें  पीड़ित महिला मगन द्वारा आरोपित  की सूचना पुलिस तक पहुंचाने के लिए उनकी हौसला अफजाई करते हुए पुलिस को तुरंत सूचना देने के लिए, महिला को एक डायरी तथा 500 रुपए बतौर इनाम भेंट किए। जिसकी वजह से आरोपित  को भी तुरंत काबू कर लिया गया ।

Related posts

फरीदाबाद: तिगांव मॉडल संस्कृति स्कूल की नवनिर्मित इमारत का निरीक्षण करने पहुंचे विधायक राजेश नागर

Ajit Sinha

सीपी एस.एस.एन. श्रीवास्तव ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अपराध समीक्षा बैठक की।

Ajit Sinha

हत्या के बदले हत्या करने वाले भगौड़े अपराधी को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने किया अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x