Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: ग्रीन फील्ड में बिल्डरों के द्वारा खरीदारों को लूटने के लिए किए जा रहे अवैध निर्माणों पर जल्द होगी कार्रवाई -डीटीपी


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:डीटीपी एनफोर्समेंट विभाग की लापरवाही के कारण ग्रीन फील्ड कॉलोनी में कोई शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के ऊपर धड़ल्ले से अवैध निर्माण कर रहा हैं, तो कोई बन रहे फ्लैटों में चोरी छिपे एक्स्ट्रा कवरेज करके धड़ल्ले से अवैध निर्माण किए जा रहा हैं, ताकि खरीदारों को बिल्डर लोग दोनों हाथों से जमकर लूट सकें, मामला यही ठहरता, लोग अवैध रूप से ग्रीन फील्ड के मुख्य सड़क के किनारे लगे रेहड़ी -पटरियों पर दुकानें लगवा कर, उनसे हजारों प्रतिमाह धड़ल्ले से वसूल रहे हैं, इसका खामियाजा निर्दोष लोगों को भुगतना पड़ रहा हैं।

बिल्डरों का ये हाल तब हैं जब हरियाणा सरकार ने चौथी मंजिलों पर तक़रीबन 10 महीनों से पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाईं हुई हैं। इस मामले में डीटीपी एन्फोर्स्मेंट राजेंद्र शर्मा का कहना हैं कि किसी भी सूरत में अवैध निर्माण व 4 मंजिल में एक्स्ट्रा कवरेज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जो भी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के ऊपर अवैध निर्माण कार्य चल रहे हैं, और 4 मंजिलों में एक्स्ट्रा कवरेज किए जा रहे हैं, उसपर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। 

खबर के अनुसार ग्रीन फील्ड कॉलोनी के प्लाट नंबर -651 बी, के नीचे पहले से बनी हुई शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के ऊपर बड़ी तेजी के साथ नया निर्माण कार्य धड़ल्ले से चल रहा हैं, पर किसी प्रकार की जांच पड़ताल और कार्रवाई करने वाला कोई नहीं हैं। इसके अतिरिक्त निर्माणधीन बिल्डिंग, प्लाट नंबर- 1744, 1733, बी -269, 2532 के पिछले हिस्सों में एक्स्ट्रा कवरेज करके, उसमें अवैध रूप से टॉयलेट व बाथरूम बनाई हुई हैं, जो फ्लैट्स खरीदारों को धोखे से बेचकर उनसे लाखों रूपए लूट सकें।यहां भी जांच पड़ताल करने वाला कोई नहीं हैं,कार्रवाई करना तो बहुत दूर की बात हैं। प्लाट नंबर-2532 पर बनी हुई 4 मंजिल की बिल्डिंग बिल्डर दीपक मंगला की है, जिसने कहा कि उनकी बिल्डिंग में कोई एक्स्ट्रा कवरेज नहीं हैं, और कोई भी अवैध निर्माण उसमें नहीं हैं , जो भी हैं बिल्डिंग में सब के सब पास हैं। इन सभी के फोटों और प्लाटों के नंबर डीटीपी एन्फोर्स्मेंट राजेंद्र शर्मा को भेज दी गई हैं, क्यूंकि जांच पड़ताल और कार्रवाई करना उनका काम हैं। इसके आगे डीटीपी एनफोर्समेंट विभाग द्वारा जो भी कार्रवाई की जाएगी , उस पर “अथर्व न्यूज़” की नजर बनी रहेगी।

Related posts

प्रमुख समाजसेवी अशोक गोयल ने ओल्ड फरीदाबाद की अनाजमंडी में जरुरतमंद सैकड़ों महिलाओं में राशन बांटे।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच साइबर सैल ने धोखे से बैंक के खाताधारकों के खाते से ऑनलाइन खरीदारी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, दो अरेस्ट।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : कालाबाजारी : क्राइम ब्रांच बड़खल ने सूरजकुंड के एक गोदाम से 143 गैस सिलिंडरों को किया बरामद, एक हेल्पर को पकड़ा,मालिक को आजाद छोड़ा।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x