Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: डीसी विक्रम सिंह ने जिलावासियों को दी होली व रंगोत्सव की शुभकामनाएं


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: डीसी विक्रम सिंह ने फरीदाबाद जिला वासियों को होली व रंगोत्सव पर्व पर हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए आह्वान किया कि वे रंगों के इस पावन पर्व को आपसी प्यार-प्रेम व सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाए। वहीं आमजन रंगों से सराबोर इस पर्व को आपसी भाईचारे के साथ मनाते हुए एकजुटता का सकारात्मक व सार्थक संदेश समाज को दें।डीसी विक्रम ने जिलावासियों के नाम अपने संदेश में कहा हैं कि होली पर्व बसंत ऋतु में मनाया जाता है जहां यह पर्व हमें आहार-विहार संबंधी जीवन शैली अपनाने के लिए प्रेरित करता है।बता दें कि बसंत ही एक ऐसी ऋतु है, जिसे आयुर्वेद में उमंग व मन को प्रसन्न करने की संज्ञा दी गई है।

इस दौरान पेड़ों में जहां नहीं कोंपले खिलती हैं। वहीं जीवन में भी रंगों का समावेश सामाजिक सद्भाव के साथ होता है और नई उमंग व नए रंगों के साथ जीवन में सकारात्मक ढंग से आगे बढ़ने का संदेश होली पर्व देता है।डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि आमजन पानी का महत्व समझते हुए इसका बचाव करें और रंगोत्सव के पर्व पर पानी को व्यर्थ न बहाएं। वहीं होली पर युवाओं में हुड़दंगबाजी का क्रेज रहता है, उन्हें इससे बचना चाहिए। डीसी  ने आमजन से पानी की बजाए सूखी होली खेलने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि होली व रंगोत्सव पर्व पर स्वास्थ्य सुरक्षा का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी है।

ऐसे में अभिभावक यह ध्यान रखें कि बच्चे गुणवत्ता वाले हर्बल गुलाल का प्रयोग करें, रंग खेलने से पहले शरीर पर क्रीम अथवा नारियल तेल लगाएं तथा शरीर को ढक कर रखें।  होली खेलने उपरांत रंगों को साफ करने के लिए किसी भी प्रकार के रसायन का प्रयोग न करें और किसी भी तरह की एलर्जी अथवा जलन हो तो तुरंत चिकित्सक की सलाह लें।डीसी विक्रम ने जिलावासियों को रंगों के इन पावन पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाते हुए खुशहाल जीवन में सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ कदम बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।

Related posts

फरीदाबाद : एनआईटी क्राइम ब्रांच ने दूध के टेंकर के चालक को लूटने वाले दो लूटेरों को धर दबोचा, पुलिस रिमांड पर लिया गया हैं।

Ajit Sinha

फरीदाबाद ब्रेकिंग: भाजपा नेता जगदीश भाटिया ने दी मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जन्मदिन की बधाई।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर का गांव भैंसरावली में सरदारी ने पगड़ी पहनाकर जोरदार किया स्वागत ।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x