Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: डीसीपी यातायात उषा बोली, हेलमेट पहन कर सड़कों पर बाइक चलाए, आपका परिवार सुरक्षित लौटने का इंतजार में है।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: सड़क हादसों में सबसे ज्यादा मृत्यु मोटर साइकिल सवारों की होती है, इसमें वजह ये निकल कर आ रही की,लोग बिना हेलमेट के मोटर साइकिलें सड़कों पर चलाते है। मृत्यु की संख्या और ज्यादा न बढे इस लिए यातायात पुलिस लगातार ऐसे मोटर साइकिलों की चालान करती रहती है, ताकि लोग हेलमेट पहनकर सुरक्षित तरीके से अपने मोटर साइकिलों को सड़कों पर चलाए, इससे वह खुद भी सुरक्षित रहेगा, और सामने वालों को भी सुरक्षित रखेगा। इस वर्ष कुल 1,03,368 चालान किए गए है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यातायात पुलिस द्वारा इस वर्ष हेलमेट न पहनने वाले वाहन चालकों के किए गए 1,03,368 चालान और बिना नंबर प्लेट के 4814 चालान किए गए है। आंकड़े से पाया गया कि रोड एक्सीडेंट में ज्यादातर मौतें सिर में चोट लगने की वजह से हुई है। दुपहिया वाहन चालक सड़क पर यात्रा करते समय हेलमेट नहीं पहनते और रोड एक्सीडेंट के दौरान उनके सिर का बचाव नहीं हो पाता और सिर में गंभीर चोट लगने की वजह से उनकी मृत्यु हो जाती है। यातायात पुलिस द्वारा यह चालान वाहन चालकों की भलाई के लिए किए जाते हैं ताकि वह सड़क पर यात्रा करते समय हेलमेट व अन्य सुरक्षा उपकरणों का उपयोग करें। आमजन से अनुरोध है कि वह सड़क पर यात्रा करते समय हेलमेट अवश्य पहने। इसके साथ ही यातायात पुलिस द्वारा बिना नंबर प्लेट वाहन चालकों के चालान किए जा रहे हैं परंतु नंबर प्लेट नहीं होने की वजह से ऐसे वाहनों के चालान ऑनलाइन तरीके से नहीं हो पाते इसलिए इन चलानो की संख्या कम है। उन्होने आगे बताया कि सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण करने के लिए यातायात पुलिस फरीदाबाद द्वारा समय-समय पर वीडियो वेन के माध्यम से स्कूल, कॉलेज, पार्क, अस्पताल इत्यादि सार्वजनिक स्थानों पर जागरूकता अभियान के तहत प्रोग्राम कर यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है, परंतु कुछ वाहन चालक यातायात नियमों की अवहेलना करते है जिसको मद्देनजर रखते हुए यातायात पुलिस द्वारा वाहन चालकों के चालान किए गए हैं। 

Related posts

फरीदाबाद: पुलिस लाईन में स्वैट कमांडो ने किया शक्ति प्रदर्शन, सीपी ने स्वैट कमांडो को प्रशंसा पत्र दे उसके प्रशिक्षण गुणवत्ता को सराहा

Ajit Sinha

फरीदाबाद : साइबर क्राइम ब्रांच ने विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले चार लोगों को किया दिल्ली से गिरफ्तार।

Ajit Sinha

नौ दिसंबर तक वोट बनवाने वाले नए मतदाताओं को मिलेगा लैपटॉप, स्मार्टफोन और पेन ड्राइव सहित पांच उपहार: डीसी

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x