Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद स्वास्थ्य

फरीदाबाद: डॉ. एस.एस. बंसल और डॉ आर. एम. गुलाटी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से किया गया सम्मानित।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन फरीदाबाद के सौजन्य से नीलम बाटा रोड स्थित एक होटल में राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।  कार्यक्रम की अध्यक्षता आईएमए फरीदाबाद के प्रेसिडेंट डॉ दिनेश गुप्ता ने की । इस मौके पर आईएमए हरियाणा के संरक्षक डॉ नरेश जिंदल और डॉ अनिल गोयल विशेष  रूप में मौजूद रहे। इस मौके पर जाने माने हृदय रोग विशेषज्ञ और एसएसबी अस्पताल के निदेशक डॉ. एस.एस. बंसल और डॉ आर एम गुलाटी को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।  इसके आलावा फरीदाबाद के अन्य 15  डॉक्टर्स को उनके उत्कृष्ट सेवा के लिए मेमेंटो द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डॉ एस. एस. बंसल ने कहा कि  राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस व्यक्तिगत जीवन और समुदायों में चिकित्सकों के योगदान को मान्यता देने के लिए मनाया जाने वाला दिन है। और आज उन्हें इतने बड़े पद से नवाजा गया है। इसके लिए वह  सभी सदस्यों का और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन फरीदाबाद का धन्यवाद करते है। उन्होंने कहा कि 1928 में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की स्थापना की गई  थी और तभी से ही आईएमए मेडिकल के क्षेत्र में अपना अभूतपूर्व योगदान दे रहा है । उन्होंने बताया कि इस दिन सभी डॉक्टर्स लोगों को हेल्थ के प्रति जागरूक करते हैं और उन्हें रोगों से बचने के लिए टिप्स देते हैं ताकि देश का हर नागरिक स्वस्थ रह सकें। डॉ एस एस बंसल ने इस अवसर पर 15 डॉक्टर्स को उनके उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मानित होने पर बधाई दी।  आईएमए फरीदाबाद के प्रेसिडेंट डॉ दिनेश गुप्ता ने कहा कि   डॉक्टरों के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में जनता को बताने, उनके अथक प्रयासों की सराहना करने और बेहतर संसाधनों और काम करने की अनुकूल स्थितियां सुनिश्चित करना जरूरी है। देशभर में चिकित्सा पद्धति, नई टेक्नोलॉजी काफी विकसित हुई है। हालांकि इन सबके बीच डॉक्टर्स के साथ अक्सर होने वाली मारपीट-दुर्व्यवहार की घटनाओं को रोकने, उनके व्यक्तिगत जीवन को स्पेस देने और डॉक्टर्स के शारीरिक-मानसिक स्वास्थ्य को लेकर संवेदनशीलता बरतने की जरूरत है।डॉक्टर का पेशा सेवा करना है। समाज सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं होती है। सेवा भाव से किए गए कार्य में संतुष्टि मिलती है।इस अवसर पर डॉ बीडी पाठक ,डॉ सुधा गोयल ,डॉ सुधा निगम ,डॉ एके गुप्ता ,डॉ एस बी सूद , डॉ सुरजीत मेहरा, डॉ रीमा कपूर, डॉ रीता डूडेजा, डॉ एस एस सिद्धू ,डॉ विजय मुंद्रा, डॉ कामना बक्शी ,डॉ राघव केसरी ,डॉ ईशा वधावन ,डॉ विकास कुमार ,डॉ शिवम अग्रवाल को राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस पर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मंच संचालन आईएमए फरीदाबाद सचिव डॉ अश्वनी वधावन ने किया। 

Related posts

नीति आयोग के सदस्य ने हरियाणा 112 का किया दौरा,संचालन के लिए राज्य सरकार व ईआरएसएस टीम की करी सराहना।

Ajit Sinha

फरीदाबाद :डीटीपी इंफोर्स्मेंट ने ग्रीन फील्ड कालोनी में एक रिहायशी फ्लेट में बने अवैध निर्माण को किया ध्वस्त,बिजली के कनेक्शन काटे।

Ajit Sinha

फरीदाबाद :मेवला महाराजपुर के एक सरकारी स्कूल में खेलते के वक़्त सांप ने काटा ,गंभीर अवस्था में हॉस्पिटल में कराया भर्ती ।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x