Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद राजनीतिक

फरीदाबाद; शहर में हो रहे वायु प्रदूषण को लेकर कांग्रेस के पूर्व विधायक करण दलाल ने किया विशाल प्रदर्शन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: स्मार्ट सिटी में निरंतर बिगड़ते वायु प्रदूषण के विरोध में फरीदाबाद जिले के कांग्रेसियों ने पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल के नेतृत्व में सेक्टर-12 लघु सचिवालय पर एकत्रित होकर एक दिवसीय विशाल धरना-प्रदर्शन करते हुए एसडीएम परमजीत सिंह चहल के माध्यम से जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और वायु प्रदूषण के खिलाफ अपना रोष जाहिर किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से पंडित योगेश गौड़, प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़, लोकसभा प्रेसीडेंट यूथ कांग्रेस रिंकू चंदीला, गिरीश भारद्वाज, पूर्व पार्षद एवं कांग्रेसी नेता जगन डागर, पूर्व पार्षद रोहित सिंगला, अनिल शर्मा, प्रवक्ता जितेंद्र चंदेलिया, ललित बंसल, वेदपाल दायमा, कांग्रेसी नेता संजय सोलंकी, दीप करण दलाल, उदयदीप करण दलाल, बीरपाल बड़ौली, मनधीर मान, देवेंद्र चौधरी, राजेश आर्य, कृष्ण अत्री, विजय कौशिक, डा. सौरभ शर्मा, संचित कोहली, राजू धारीवाल, धर्मेन्द्र लाम्बा, राजेंद्र भामला, श्रवण माहेश्वरी, बिजेंद्र मावी, महिला कांग्रेस नेत्री गजना कालीरमन, अनीशपाल, टीपी भारद्वाज, भोला शर्मा, वरुण बंसल आदि कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री करण दलाल ने कहा कि एनसीआर सहित फरीदाबाद में वायु की गुणवत्ता निरंतर जहरीली हो रही है, जो कि चिंतनीय विषय है। उन्होंने कहा कि हर वर्ष वायु प्रदूषण का होना सरकार व प्रशासन की लापरवाही को दर्शाता है, प्रशासन व सरकार ने पहले से कोई भी तैयारी नहीं की, जिसके चलते आज शहर की हवा पूरी तरह से दूषित हो चुकी है। श्री दलाल ने कहा कि दो माह पहले इस मामले में एक्शन लिया जाना चाहिए था, लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते इंडस्ट्रीज में प्रदूषण हो रहा है, जनरेटर, बसें, ट्रक और क्रेशर चल रहे है और यह सब भाजपाईयों के दबाव में हो रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को जनता के स्वास्थ्य की कतई चिंता नहीं है, शहर का एक्यूआई 400 के पार पहुंच गया है, लोग सांस, दमा, आंखों की एलर्जी जैसे तकलीफों से गुजर रहे है, लेकिन प्रशासन व सरकार बहुत देरी से चेती है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में दिवाली का त्यौहार है, ऐसे में पटाखे व आतिशबाजी के चलते यह वायु प्रदूषण और बढ़ेगा, ऐसे में सरकार व प्रशासन को इस पर सख्त से सख्त कदम उठाने चाहिए। पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल ने कहा कि कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ जनता की आवाज बुलंद करता रहेगा और इस मुद्दे पर वह जल्द सरकार के खिलाफ बड़ा जन आंदोलन चलाया जाएगा। इस दौरान कांग्रेसी सभी नेताओं ने अपने-अपने विचार रखें और भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। 

Related posts

फरीदाबाद: नोटबंदी का एक वर्ष पूरा होने पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ भ्रष्टाचार और कालाधन विरोध दिवस के रूप में मनाया गया

Ajit Sinha

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आयोजित प्रेस वार्ता में कहा, झूठ बोलना, भ्रम फैलाना ये राहुल गांधी की आदत रही है।

Ajit Sinha

यह 100 दिन देश के किसानों, युवाओं, महिलाओं, इंफ्रास्ट्रक्चर, रेलवे, अमन शांति के लिए बहुत भारी पड़े हैं- सुप्रिया श्रीनेत

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x