Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: बिजली मंत्री से बोले विधायक राजेश नागर, कच्ची कॉलोनियों में भी दें बिजली कनेक्शन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: तिगांव के विधायक राजेश नागर ने आज बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला से मिलकर कच्ची कॉलोनियों में भी बिजली कनेक्शन दिए जाने की मांग की है। उन्होंने तिगांव विधानसभा क्षेत्र की अन्य बिजली संबंधी मांगों एवं समस्याओं को उनके समक्ष रखकर राहत की मांग की। विधायक राजेश नागर ने बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला को बताया कि फरीदाबाद में कच्ची कॉलोनियों में रहने वाले आम जन को नीतिगत फैसले के कारण नया बिजली कनेक्शन नहीं दिया रहा है। जिसके कारण उन्हें बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इसके अलावा जीपीए व एग्रीमेंट पर खरीदी गई जमीन पर भी बिजली निगम नए कनेक्शन नहीं दे रहा है। जिससे लोगों को अपने दैनिक कार्य करने में भी परेशान होना पड़ रहा है।  नागर ने मंत्री से मांग की कि वह बिजली निगम को कच्ची कॉलोनियों, जीपीए और एग्रीमेंट पर बिकी जमीनों पर भी बिजली के नए कनेक्शन देने का आदेश देकर राहत प्रदान करें।विधायक नागर ने कहा कि नए बिजली कनेक्शन न दिए जाने से सरकार को भी भारी राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है। यदि नए उपभोक्ता बढ़ेंगे तो उसका राजस्व लाभ बिजली निगम के जरिए सरकार को होगा। जिसका लाभ भी आखिरकार जनता को ही मिलेगा।  नागर ने बताया कि वैसे भी राज्य सरकार सभी कच्ची कॉलोनियों को नियमित करने संबंधी नीतिगत फैसला ले चुकी है। जिसके अंतर्गत लोगों को राहत दी जा सकती है।

विधायक राजेश नागर ने बताया कि उनके विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले पल्ला और खेड़ी कलां पावर हाउस के अंतर्गत अधिकांश कच्ची कॉलोनियां आती हैं। जिनको अविलम्ब राहत प्रदान करने वाला आदेश निर्गत किया जाए। विधायक राजेश नागर ने बिजली मंत्री को पूर्व में रखी मांगों एवं अन्य स्थानीय लोगों की मांगों को भी रखकर उन्हें जल्द से जल्द पूरा करने की बात कही। नागर ने बताया कि पिछले दिनों तिगांव में आयोजित प्रगति रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उनकी सभी मांगों को पूरा करने की बात जनता के बीच कही है, जिसके बाद जनता की उम्मीदें और बढ़ गई हैं, इसलिए उनके क्षेत्र को जल्द राहत प्रदान की जाए। नागर ने मीडिया को बताया कि भाजपा का मूल मंत्र अंत्योदय है, जिसके अनुसार हम इन कच्ची कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए संकल्पित हैं। इसके लिए आज बिजली मंत्री से मुलाकात कर लोगों की मांगें उनके सामने रखी हैं। हमें पूरा विश्वास है कि मंत्री रणजीत सिंह जल्द ही हमारी मांगों को पूरा करेंगे।

Related posts

फरीदाबाद: ट्रेड लाईसेंस देने की प्रक्रिया का सरलीकरण करते हुए पूरी प्रक्रिया पेपरलेस व आनलाईन कर दिया है- डा. यश

Ajit Sinha

कांग्रेसी नेता लखन सिंगला ने बसपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष मनोज व उसके साथियों को किया कांग्रेस में शामिल,सरकार को कोषा  

Ajit Sinha

फरीदाबाद ब्रेकिंग: डीईओ ऋतु चौधरी समेत प्रदेश के अन्य शिक्षा अधिकारियों को राष्ट्रीय पुरस्कार से गया नवाजा

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x