Athrav – Online News Portal
अपराध फरीदाबाद

फरीदाबाद: नव नियुक्त पुलिस कमिश्नर राकेश कुमार आर्य ने संभाला सीपी फरीदाबाद का कार्यभार।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:आईपीएस अधिकारी राकेश कुमार आर्य ने आज फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर का कार्यभार संभाल लिया। फरीदाबाद पहुंचने पर ज्वाइंट सीपी ओपी नरवाल ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर डीसीपी हेडक्वार्टर हेमेंद्र कुमार मीणा,डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ, डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन, डीसीपी बल्लभगढ़ राजेश दुग्गल व डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादयान सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे । हरियाणा सरकार द्वारा विगत दिनो प्रदेश में किए गए  पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों के तबादला के आदेशों के तहत उनका तबादला पुलिस कमिश्नर  फरीदाबाद के तौर पर किया गया हुआ था। वे स्वच्छ छवि के आमजन के कार्यों के लिए  समर्पित पुलिस अधिकारी के तौर पर जाने जाते हैं। इनकी प्राथमिकता कानून व्यवस्था एवं शांति बनाए रखने तथा आमजन की पुलिस से संबंधित समस्याओं का अविलम्ब निवारण व समाधान करने की रही है।

जोखिम व चुनौतीपूर्ण कार्यों में उन्होंने हमेशा सफलता पाई है। बतौर आईजी हिसार रेंज के उनके कार्यकाल के दौरान गृह मंत्रालय द्वारा सराहनीय कार्य व नशा मुक्ति को लेकर चलाए गए अभियान को देखते हुए उन्हें 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह पर राष्ट्रपति पुलिस पदक से भी अलंकृत के किया गया है। राकेश कुमार आर्य ने अपने कार्यकाल के दौरान अनेकों सराहनीय कार्य किए है। वे हरियाणा के छह से ज्यादा जिलों में पुलिस अधीक्षक, डीआईजी गुप्तचर व डीआईजी प्रशासन एवं कानून-व्यवस्था के पद पर सेवाएं दे चुके हैं। आईपीएस की ट्रेनिंग के बाद सबसे पहली नियुक्ति हिसार में हुई थी, उसके बाद मधुबन, डीसीपी साउथ गुड़गांव, पुलिस अधीक्षक करनाल, कुरुक्षेत्र, पलवल, भिवानी, जींद और रोहतक जिलों में अपनी नियुक्ति के दौरान उन्होंने अपराधों पर अंकुश लगाने के साथ साथ अनेक शातिर प्रवृत्ति के बदमाशों/अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने हेतु सराहनीय कार्य किया। डीआईजी प्रशासनिक रहते हुए उनकी पदोन्नति हुई और आईजी हिसार नियुक्ति हुई थी। हिसार रेंज में उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान नशा मुक्ति को लेकर विशेष अभियान चलाया, जिसका परिणाम भी सराहनीय रहा, जिस से प्रेरित होकर काफी लोग नशा छोड़ चुके हैं। लंबे समय तक आईजी हिसार रहने के बाद आईजीपी रोहतक नियुक्ति हुई थी। हाल ही में आईपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण पर आर्य को बतौर फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर नियुक्ति मिली है।
ये होगी प्राथमिकता
फरीदाबाद में नशा तस्करी एवं अन्य अपराधों पर अंकुश लगाने के साथ-साथ पीड़ित/शिकायतकर्ताओं को न्याय दिलाने के लिए हर संभव सहायता पर ध्यान दिया जाएगा। पुलिस कमिश्नर  ने कहा कि फरीदाबाद पुलिस के सभी उच्च अधिकारियों की मीटिंग लेकर कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ साइबर व अन्य आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए रूपरेखा तैयार की जाएगी। अच्छी ड्यूटी व आमजन की भलाई का काम कर रहे पुलिस कर्मचारियों के कल्याण का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। 

Related posts

एसटीएफ ने किया नशीले पदार्थों के अंतर्राज्यीय नेटवर्क का पर्दाफाश,सवा करोड़ के ढाई क्विंटल गांजा के साथ 6 तस्कर अरेस्ट

Ajit Sinha

सीएम मनोहर लाल ने मीडिया से कहा ‘महफिल में चल रही थी मेरे कत्ल की तैयारी, जब पहुंचा तो बोले बहुत लम्बी उम्र है-पढ़े

Ajit Sinha

फरीदाबाद में मरीज बन कर आए बदमाशों ने गला दबाकर महिला डॉक्टर को लूटा

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x