Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद राजनीतिक

फरीदाबाद: प्रवेश मेहता बोले,बीजेपी प्रत्याशी विपुल गोयल को समर्थन देने के अलावे उनके पास कोई चारा नहीं था-पढ़े।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:आम आदमी पार्टी की टिकट पर फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे प्रवेश मेहता एकदम से भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर बीजेपी प्रत्याशी विपुल गोयल के समर्थन में चुनावी मैदान उत्तर चुके है। जहां तक मालूम है कि प्रवेश मेहता तीसरी बार अपने पुराने परिवार में वापिस आए है। प्रवेश मेहता ने सबसे पहले राजनैतिक करियर की बीजेपी में शुरुआत की, और बीजेपी में एक सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में पार्टी के लिए कार्य किया। ये भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े पर यह चुनाव वह हार गए। इसके बाद जो विधानसभा चुनाव हुए इसमें विपुल गोयल को फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया, तो प्रवेश मेहता ने बीजेपी, केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, के विरोध में सड़कों पर उत्तर आए, और केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर का सेक्टर-28 -में फ्रूट मार्किट के पास पुतला जलाया।

और बीजेपी को छोड़ दिया। और भाजपा प्रत्याशी विपुल गोयल के सामने इंडियन नेशनल लोक दल की टिकट पर फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े, जिसमें उन्हें लगभग 10000 वोट मिले थे, और बीजेपी प्रत्याशी विपुल गोयल से चुनाव हार गए। इसके बाद इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी में जिला अध्यक्ष बने। इसके बाद उन्होंने इंडियन नेशनल लोक दल को छोड़ दिया।प्रवेश मेहता कांग्रेस में भी रह चुके है, और छोड़ दिया था। इसके बाद जब विपुल गोयल कैबिनेट मंत्री बने तो इस दौरान उनके साथ काफी दिन साथ रहे, पर कुछ दिनों के बाद विपुल गोयल का साथ छोड़ दिया , इसके बाद केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर की मौजूदगी में महाराजा अग्रसेन भवन, सेक्टर -19 में बीजेपी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में फिर से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए । इसके बाद फिर से प्रवेश मेहता ने भारतीय जनता पार्टी को छोड़ दिया,और आम आदमी पार्टी में अपने सभी कार्यकर्ताओं के साथ शामिल हो गए। बीते दो सालों से आम आदमी पार्टी को मजबूत करने की दिशा में सक्रिय भूमिका निभा रहे थे,और फरीदाबाद के सेक्टर-16 की अनाज मंडी में हाल ही में एक जनसभा आयोजित की थी, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल और आप सांसद संजय सिंह सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की थी। प्रवेश मेहता ने आज “अथर्व न्यूज़” से बात चीत करते हुए कहा कि इस विधानसभा चुनाव में मेरा समाज मुझ से अलग हो रहा था,चुनावी मैदान में अकेला जाना पड़ता था। अब तक लाखों रुपए चुनाव प्रचार में खर्च हो चुके थे, जो लोग उनके पास चल कर आते वह सिर्फ पैसे मांगते थे, वोट के लिए मैदान में जब भी जाते तो लोन उनसे शराब की बोतले, खर्चे के नाम पर सिर्फ पैसे की मांग करते। इतने पैसे मेरे पास थे नहीं। ऐसे में मैं क्या करता, आम आदमी पार्टी में चंदा कोई दे नहीं रहा था। यह बात आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेताओं को बताई थी, पर किसी ने उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया। उनके साथ-साथ घर में उनके बच्चे भी बहुत ज्यादा परेशान हो रहे थे। उनका कहना है कि उन्होंने मिलने वाले वोटों का जब आकलन किया तो उन्हें लगभग 25000 वोट मिलते हुए दिखाई दे रहा था। इससे उनकी हार भी निश्चित थी। क्यूंकि जीत के लिए 50000 से अधिक वोटों की जरुरत थी जिसे जुटाने में वह असमर्थ थे। इस बीच केंद्रीय बिजली मंत्री व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का उनके पास फोन आया, और उन्होंने कहा कि बीजेपी में आजा, पार्टी में आपको पूरा सम्मान मिलेगा। ये सब एकदम से हुआ, और वह चुनावी मैदान को छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो गए, अब बीजेपी प्रत्याशी विपुल गोयल के समर्थन में सड़कों पर उत्तर आए है। सवाल के जवाब में उनका कहना है कि जो लोग बीजेपी में शामिल होने पर सवाल खड़े कर रहे है, क्या वह एक दिन भी उनके साथ चुनाव प्रचार के लिए चुनावी मैदान में आए, और एक रूपया भी किसी ने चुनाव में चंदा दिया है। सिर्फ बातें बनाने से काम नहीं चलता। अब मैं सिर्फ बीजेपी का कार्यकर्ता हूँ, और बीजेपी प्रत्याशी विपुल गोयल के समर्थन में हूँ। अब उनके लिए वोट जुटाने का कार्य कर रहे है।       

Related posts

फरीदाबाद : निगमायुक्त ने अवैध निर्माणों में कोताही बरतने के कारण, तोड़फोड़ के कार्यकारी अभियंता दीपक किंगर को किया सस्पेंड।

Ajit Sinha

मोदी सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों से बौखला गई है कांग्रेस : मनोहर लाल

Ajit Sinha

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी में बिल्डरों के द्वारा ग्राहकों को लूटने का कोई न कोई तरीका ढूंढ लेते हैं, अवैध निर्माण,एक धोखा हैं, सुनीता।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x