Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद स्वास्थ्य

फरीदाबाद: केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने किया नवनिर्वाचित सरपंचों को सम्मानित।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद: “आप सभी आमजन के विकास और प्रगति की धुरी है , आपके सहयोग से ही हम फरीदाबाद को देश का सबसे अग्रणी जिला बना सकते है जिसमे शहरी एवं ग्रामीण दोनों तबकों का समग्र विकास होगा “ये वाक्य भारत सरकार के भारी उद्योग और ऊर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने एक हॉस्पिटल, फरीदाबाद के प्रांगण में हॉस्पिटल द्वारा आयोजित फरीदाबाद के सभी नवनिर्वाचित सरपंच, ब्लॉक मेंबर्स एवं जिला परिषद के सम्मान कार्यक्रम में कहे। इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री माननीय कृष्णपाल गुर्जर एवं सर्वोदय हेल्थ केयर के चेयरमैन डॉ. राकेश गुप्ता ने सभी नवनिर्वाचित सदस्यों का शॉल पहनाकर सम्मानित भी किया।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बताया कि आज का यह कार्यक्रम सभी जनप्रतिनिधियों से साक्षात्कार का एक बेहतर माध्यम बनकर उभरा है, जिसके द्वारा हम फरीदाबाद के सामाजिक एवं आर्थिक विकास के पहिये को और भी अधिक तेजी के साथ आगे बढ़ा पाएंगे। इस देश में सांसद से लेकर ग्राम समिति के सदस्य आम लोगों द्वारा चुनाव के माद्यम से चुने जाते है। लोग बहुत ही उम्मीदों के साथ हम सबको चुनकर भेजते है ताकि हम उनकी समस्याओं का समाधान करा सके। हम सबको उन उम्मीदों पर निष्पक्ष रूप से खरा उतरना है। जनप्रतिनिधियों से मिलकर हम सरकार की नीतियों के अनुकूल और प्रतिकूल प्रभावों का भी बेहतर अध्ययन कर पाते है। हम सभी इस शहर के चहुँमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध है और यह प्रोग्राम इस दिशा में एक सकारात्मक पहल बना है।

उन्होंने कहाकि मुख़्यमंत्री मनोहर लाल ने चिरायु योजना के अंतर्गत आयुष्मान कार्ड समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को दिया है। जिन परिवारों की वार्षिक आय 1 लाख 80 हजार रुपए से कम है उन्हें योजना में शामिल किया गया है। इस योजना के माध्यम से लाभार्थी परिवार 1 वर्ष में 5 लाख रुपए तक का नि:शुल्क स्वास्थ्य लाभ ले सकता है। इसी प्रकार आज सर्वोदय अस्पताल द्वारा सर्वोदय सामाजिक सरोकार कार्ड की सुविधा को भी लॉन्च किया जिससे कोई जरूरतमंद बेहतर स्वास्थ्य सेवा से वंचित ना रह सके।

सर्वोदय हेल्थकेयर की मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सर्वोदय फाउंडेशन की फाउंडर श्रीमती अंशु गुप्ता ने “सभी सरपंचो से बेजुबान और बेसहारा जानवरों की दयनीय हालत पर ध्यान देने के साथ अपने क्षेत्र में कटीली तार फेंसिंग से होने वाले पशुओं के शारीरिक नुकसान के प्रति सभी को जागरूक किया। गौ – माता के संवर्धन एवं समाज में उसके उपयुक्त स्थान को वापस दिलाने की मुहिम में भी सभी ने अपना साथ देने की हामी भरी।

सर्वोदय हेल्थकेयर के चेयरमैन डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि ” हॉस्पिटल के 31 वर्षों के सफर में यह ग्रामीण क्षेत्र ने हमारे ऊपर सभी स्वास्थ्य सेवाओं के लिए भरोसा जताया है और हम दिन रात इस भरोसे को और भी अधिक सुद्रढ़ करने की मंशा से काम करते रहें है। भविष्य में भी हम सभी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को यह विश्वास दिलाते हैं कि उनको बेहतर स्वास्थ्य किफायती दरों पर उपलब्ध करवाने में हम कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे, जिसको आगे बढ़ाने के लिए सर्वोदय सामाजिक सरोकार कार्ड की सुविधा को भी लॉन्च कर रहा है। जिससे कोई जरूरतमंद बेहतर स्वास्थ्य सेवा से वंचित ना रह सके।

Related posts

30 नए वर्कस्टेशनों के साथ साइबर सुरक्षा हुई और अधिक प्रभावी, डीजीपी ने हरियाणा 112 की बिल्डिंग में किया विधिवत शुभारंभ

Ajit Sinha

पलवल: कोई झूठा मुकदमा दर्ज करवाता है तो उसके विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए- पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल

Ajit Sinha

फरीदाबाद : एक रात में तीन बंद घरों में हुई चोरी, पिता के ईलाज के लिए कर्ज लिया पैसा, लाखों के जेवरात की चोरी, मौकें का जायजा लिया थाना अध्यक्ष पंकज व वीरेंद्र भड़ाना

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x