Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

फरीदाबाद: लघु सचिवालय में काम के लिए आने वाली महिलाओं को अब छोटे बच्चों की चिंता नहीं होगी


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:लघु सचिवालय में प्रतिदिन 500 से ज्यादा ऐसी महिलाएं अपने कार्य करवाने के लिए आती हैं जिनके दूध पीते बच्चे हैं। इसके अलावा विभिन्न कार्यालयों में काम करनी वाली महिलाओं को भी अपने दूध पीते बच्चों को इधर-उधर छोडक़र आना पड़ता है। महिलाओं की इसी समस्या को देखते हुए उपायुक्त विक्रम सिंह ने लघु सचिवालय में अर्ली चाइल्डहुड केयर सेंटर (शिशु देखभाल केंद्र) शुरू करने के लिए निर्णय लिया है। इसके लिए सोमवार को उपायुक्त कार्यालय में उपायुक्त विक्रम सिंह व एम 3 एम फाउंडेशन के बीच एक एमओयू पर हस्ताक्षर भी किए गए।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि लघु सचिवालय में प्रतिदिन अपने कार्यों व नौकरी के लिए आने वाली महिलाओं को छोटे बच्चों के डायपर बदलने व ब्रेस्ट फीडिंग करवाने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है। इसी को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा यह निर्णय लिया गया कि लघु सचिवालय में छोटे बच्चों व महिलाओं को लिए इस तरह की कोई सुविधा उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने बताया कि अब सीएसआर के तहत एम 3 एम फाउंडेशन के साथ इस कार्य के लिए एमओयू किया गया है।

उन्होंने बताया कि यह शिशु देखभाल केंद्र दूसरे तल स्थित लिकर्ट के सामने खाली पड़े स्थान पर बनाया जाएगा। एक महीने में यह बनकर तैयार हो जाएगा। इस केंद्र में बच्चों की देखरेख के लिए एक सुपरवाईजर मौजूद होगी। बच्चे खेल सकें इसके लिए अलग-अलग तरह के खिलौने भी रखे जाएंगे।

इस केंद्र में महिलाएं बच्चों के डायपर बदल सकेंगी और अपने छोटे बच्चों को दूध भी पिला सकेंगी। उन्होंने बताया कि यह केंद्र सभी कार्य दिवसों में सुबह 9 बजे से सायं 5 बजे तक खुला रहेगा। इस अवसर पर एम 3 एम फाउंडेशन की सीईओ एश्वर्य महाजन, एसीईओ गौरव सिंह, गुंजन गहलोत, मयंक चित्रा सहित फाउंडेशन के सदस्य भी मौजूद थे।

Related posts

फरीदाबाद के सभी डॉक्टर मिलकर मिक्सोपैथी का विरोध करेंगे,डॉक्टर प्रदर्शन करेंगें, 11 दिसंबर -2020 को ओपीडी बंद रहेंगें। 

Ajit Sinha

फरीदाबाद: बैठक में रखी गई 15 शिकायतें इनमें से 7 को क्लोज अप और 6 पर कमेटियां तथा दो पर पुलिस जांच के दिए आदेश।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: सेक्टर -29 की हुडा सेक्टर में एक मां ने अपनी 13 साल की बेटी की हत्या कर , खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x