Athrav – Online News Portal
नोएडा

चलती डीटीसी की एसी बस में लगी आग, ड्राइवर और कंडक्टर ने सूझबूझ दिखते हुए यात्रियो की बचाई जान-पढ़े

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नोएडा के सेक्टर- 28 स्थित विश्व भारती स्कूल के पास एलिवेटेड से लगी हुई सड़क पर एक चलती हुई डीटीसी की एसी बस में अचानक आग लग गई। जिसके कारण अफरा-तफरी मच गई।  ड्राइवर ने बस को रोककर कंडक्टर और सुरक्षाकर्मी की सहायता से यात्रियों को सही सलामत बाहर निकाल लिया। इसके बाद कुछ लोगो ने  आग को बुझाने का प्रयास किया, और फायर बिग्रेड को फोन किया। फायर बिग्रेड की गाडी के घटनास्थल पर पहुंचने तक आग तेजी से फैली और बस को पूरी अपने चपेट में ले लिया और बस धू-धू कर जलने लगी। आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।  लेकिन तब तक डीटीसी की बस जलकर खाक हो गई थी।


धू-धू कर जल रही यह डीटीसी की एसी बस नंद नगरी डिपो की है, जो भजनपुरा से नोएडा के सेक्टर- 43 जा रही थी।  जब बस सेक्टर- 28 के पास पहुंची तो उसमें से चिंगारियां निकलने शुरू हुई और अचानक आग लग गई।  बस ड्राइवर ने मौके की नजाकत को देखते हुए फौरन ब्रेक लगा कर बस रोक दी।  इसके बाद ड्राइवर, कंडक्टर और बस में तैनात सुरक्षाकर्मी ने लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने शुरू कर दिया।  जिस समय बस में आग लगी तो इस बस में 20 से 25 लोग मौजूद थे, इनमें से 2 विकलांग यात्रियों को भी इन लोगों ने गोदी में उठाकर सुरक्षित बाहर निकाला।

इसके बाद लोगों ने पहले आग बुझाने का प्रयास किया और इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियों ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। लेकिन उस समय तक बस जल कर खाक हो चुकी थी।  इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। लेकिन बस में मौजूद लोगों का कहना था कि अगर ड्राइवर और कंडक्टर ने सूझबूझ ना दिखाते  तो यहां एक बड़ा हादसा हो सकता था।

Related posts

पुलिस से हुई मुठभेड़ में गोली लगने से 25 हज़ार रुपए के इनामी सोनू कसाई घायल-पकड़ा गया

Ajit Sinha

आईपीएस लव कुमार का आईजी रैंक पर और भारती सिंह का डीआईजी रैंक पर प्रमोशन

Ajit Sinha

दिल्ली-एनसीआर में बारिश के कारण सड़कों पर हुई जलभराव से हुई दिक्क्तों को भुल जाए और होने वाले फायदे के बारे में सोचिए।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x