Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

लैप्स पालिसी सेटलमेंट के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, महिला कॉन्स्टेबल समेत 5 अरेस्ट, दो इंचार्ज सस्पेंड।

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
नॉएडा: पुलिस के संरक्षण में चल रहे लैप्स इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का साइबर सेल ग्रेटर नोएडा जोन और दादरी कोतवाली पुलिस ने मिलकर पर्दाफाश किया।  इस मामले में एक महिला पुलिसकर्मी समय 5 लोगों को अरेस्ट किया है.इस गिरोह का मास्टरमाइंड महिला पुलिसकर्मी का पति था। इस गिरोह को संरक्षण देने के आरोप में तत्कालीन ग्रेटर नोएडा जोन साइबर सेल प्रभारी और एच्छर चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया है. रिश्वत लेकर डील करने वाले सहारनपुर में तैनात एक पुलिसकर्मी की भी पुलिस तलाश कर रही है।  पुलिस की गिरफ्त में खड़े दीपक कुमार, जितेंद्र उर्फ जीतू, विशाल त्यागी और हरिंदर के साथ प्रियंका शर्मा भी है जो इस गिरोह में शामिल है। प्रियंका शर्मा,  शामली में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात है और दीपक कुमार की पत्नी हैं, जो इस पूरे गिरोह का मास्टरमाइंड है। 

इस गिरोह को ग्रेटर नोएडा जोन साइबर सेल प्रभारी और एच्छर चौकी इंचार्ज मोटी रकम देकर संरक्षण दे रहे थे,  इन दोनों को भी निलंबित किया गया है. डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने बताया कि इस मामले में कई पुलिस कर्मियों के नाम भी सामने आ रहे है। जिनके खिलाफ जांच की जा रही है। इसमें एक पुलिस कॉन्स्टेबल सहारनपुर में भी पोस्टेड है। इसके अलावा अन्य पुलिस कर्मियों का नाम भी सामने आया है। जिनके खिलाफ जांच की जा रही है। डीसीपी ने बताया कि आरोपी वर्ष 2019 से गाजियाबाद के विजयनगर में फर्जी कॉल सेंटर संचालित कर रहे थे। आरोपियों ने ग्रेटर नोएडा स्थित सोसायटी में रहने वाले भेल सेवानिवृत्त अधिकारी अशोक शर्मा से दो साल में 80 लाख की ठगी की थी। अशोक शर्मा से इंश्योरेंस पॉलिसी का डेढ़ करोड़ बोनस देने के नाम पर पीड़ित से ठगी की गई। ठगी की रकम में से 52 लाख रुपये अकेले दीपक के हिस्से में आए थे। गिरोह में शामिल छह अन्य आरोपित अभी फरार हैं।  ठगी की रकम में से साढ़े 12 लाख रुपये महिला सिपाही प्रियंका शर्मा के खाते में ट्रांसफर किए गए थे। गिरफ्तारी के बाद शामली के एसपी अभिषेक झा ने प्रियंका को निलंबित कर दिया है।
 
पुलिस की जांच के अनुसार मुख्य आरोपित दीपक महिंद्रा फाइनेंस, एचडीएफसी लोन समेत कई अन्य जगह नौकरी कर चुका है। इन्हीं जगह नौकरी करके वह ग्राहकों का डाटा चोरी कर लेता था और फिर उनको फोन कर ठगी का शिकार बनाया जाता था। पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपियों ने रायबरेली के गरीब व्यक्ति के खाते में आरोपियों ने ठगी की रकम मंगाई थी। गरीब व्यक्तियों को नौकरी दिलवाने का झांसा देकर उनका खाता बैंक में खुलवाया गया था। आरोपित ठगी के फर्जी कॉल सेंटर से रोजाना पचास हजार से एक लाख रुपये कमा लेते थे। सबसे बड़ी ठगी उन लोगों ने भेल के सेवानिवृत्त अधिकारी अशोक शर्मा से की गई। आरोपियों के खिलाफ पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर उनकी संपत्ति जब्त करेगी। 

Related posts

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: एचपीएचसी ने हरियाणा के पुलिस बुनियादी ढांचे में ग्रीन बिल्डिंग प्रथाओं और नेट जीरो पहल की शुरुआत की।

Ajit Sinha

इन्वेस्टमेंट के नाम पर ठगी, और चाइनीज ठगों को बैंक खाता मुहैया कराने वाले गिरोह पर्दाफाश-दो पकड़े गए।

Ajit Sinha

फरीदाबाद: पहले महिला से दोस्ती की, फिर उसके साथ जबरन रेप, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोपित अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x