Athrav – Online News Portal
अपराध हरियाणा

हरियाणा नारकोटिक्स ब्यूरो का थाना उचाना में छापा, थाना परिसर में खड़े ट्रक से 398.150 किलो डोडा चूरा पोस्त पकड़ा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो हरियाणा ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ थाना उचाना में छापा मारा तथा थाना परिसर में खड़े ट्रक से 398.150 किलो डोडा चूरा पोस्त बरामद कर पुलिसकर्मियों एवं तस्करों पर कार्रवाई करते हुए मुकदमा न. 398, दिनांक 24.12.2020 धाराधीन 15सी 25,29 एवं 59 एनडीपीएस थाना उचाना में अंकित कर नशा तस्करों, तस्कर पालकों, संलिप्त क़ानून रक्षकों को कड़ा सन्देश देने का काम किया है. वर्तमान में हरियाणा सरकार ने प्रदेश से नशे के समूल नाश के लिए नारकोटिक्स ब्यूरो की कमान निर्भीक अधिकारी श्रीकांत जाधव को सौंपी हुई है.
रात्रि 23-24 दिसंबर को उप निरीक्षक बिजेंद्र सिंह नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो हरियाणा को गुप्त सूत्रों से सुचना मिली कि राकेश निवासी ईदगाह कॉलोनी, नीलोखेड़ी को 19 दिसंबर को सीआईए-1 जींद द्वारा उचाना थाने में अंकित मुकदमे में डोडा चुरा पोस्त के मामले में ट्रक संख्या एचआर 45 सी 9998 सहित गिरफ्तार किया है जिसमे इस मुकदमे  में पहले गिरफ्तार को चुरा पोस्त बेचीं थी.

ट्रक में प्याजों के साथ चुरा पोस्त लोड है तथा मालिक से मिलीभगत करके थाना में खड़े ट्रक को सुपरदारी पर छुड़वाकर पोस्त को खुर्दबुर्द करने का प्रयास कर रहे हैं. सूचना सटीक होने पर नारकोटिक्स ब्यूरो के उच्चाधिकारी से कड़ी कार्रवाई की झंडी मिलने पर उप निरीक्षक बिजेंद्र सिंह के नेतृत्व में नारकोटिक्स ब्यूरो हरियाणा के दल ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट सोमबीर बीडीपीओ एवं नारकोटिक्स के पुलिस उपाधीक्षक जितेन्द्र सिंह और राजेश कुमार की उपस्थिति में थाना उचाना परिसर में खड़े ट्रक पर छापा मारकर चुरा पोस्त बरामद किया तथा पुलिस कर्मियों व् तस्करों के विरुद्ध मुकदमा संख्या 398 / 20 थाना उचाना विभिन्न धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की है.ज्ञात रहे कि सीआईए-1 इससे पूर्व मुकदमे संख्या 388 दिनांक 18 दिसंबर-2020 धाराधीन 15 एनडीपीएस थाना उचाना में अंकित करके ट्रक क्लीनर राकेश एवं जगरूप को गिरफ्तार कर 414 किलो चुरा पोस्त बरामद दिखाकर 24 दिसंबर 2020 को न्यायिक हिरासत में भेज चुकी है.ट्रक मालिक से मिलीभगत करके शेष चुरा पोस्त बरामद हरियाणा नारकोटिक्स ब्यूरो द्वारा 398.150 किलो डोडा चूरा पोस्त खुर्दबुर्द करने के उद्देश्य से ट्रक को सुपरदारी पर भेजने का प्रयत्न किया जा रहा था.
इससे पूर्व ही नारकोटिक्स ब्यूरो को भनक लग गई और जींद पुलिस के मंसूबों पर पानी फिर गया. नारकोटिक्स ब्यूरो के कार्रवाई करते ही पांच दिन बाद अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में जाने के बाद पुलिस अधीक्षक ने सीआईए- 1 के कर्मचारियों को सख्ती दिखाते हुए निलंबन की कार्रवाई की है. हरियाणा नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो नशे के कारोबार की फैली जड़ों तक जाने के मूड में है.इससे पूर्व भी एनसीबी हरियाणा पूर्व एक मुकदमे जिसमे 231 किलो गांजा बरामद किया था के आपूर्तिकर्ता को उड़ीसा से लाकर कारागार भेज चुकी है. ब्यूरो की इस कार्रवाई  से जींद पुलिस में खलबली मची हुई है. जांच में कई परतें खुलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता.कानून की नज़र में सब बराबर हैं चाहे वह पुलिस कर्मचारी है या किसी उच्च पद पर आसीन व्यक्ति. अपराधी तो अपराधी होता है चाहे वह कोई हो. हमारा उद्देश्य हरियाणा राज्य से नशे को जड़ से उखाड़ फेंककर युवाओं को बचाना है। 

Related posts

नकली पुलिस अधिकारी बन स्पा संचालकों से अवैध वसूली करने वाला आरोपित गेस्ट टीचर पकड़ा गया।

Ajit Sinha

15000 के इनामी बदमाश पर दर्ज हैं 7 मुकदमे, अवैध हथियार सहित अरेस्ट।

Ajit Sinha

हरियाणा सरकार ने तुरन्त प्रभाव से 14 नए चेयरमैनों की एवं एक वाईस-चेयरमैन की नियुक्ति की है-जानने के लिए पढ़े

Ajit Sinha
error: Content is protected !!