Athrav – Online News Portal
दिल्ली

केजरीवाल सरकार ने कोविड से जान गंवाने वाले कोरोना योद्धा के परिजनों को दिया एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली:केजरीवाल सरकार के समाज कल्याण मंत्री  राज कुमार आनंद ने शनिवार को कोविड-19 की ड्यूटी के दौरान कोरोना की चपेट में आने से अपनी जान गंवाने वाले स्वर्गीय डॉक्टर अमित गुप्ता के परिजनों से मुलाकात की और दिल्ली सरकार की तरफ से एक करोड़ रुपए की सहायता राशि का चेक सौंपा। इस दौरान समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद ने बताया कि सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में डॉक्टर अमित गुप्ता लोगों की सेवा करते हुए कोरोना से संक्रमित हो गए थे और अस्पताल में इलाज के दौरान जिंदगी से जंग हार गए।

उन्होंने कहा कि भले ही अनुग्रह राशि परिवारों को हुए नुकसान की भरपाई नहीं कर पाए, लेकिन मुझे उम्मीद है कि परिजनों को इस आर्थिक मदद से अपना भविष्य संवारने एवं जीवन यापन में थोड़ी सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि कई कोरोना योद्धाओं ने मानवता और समाज की सेवा करते हुए अपनी जिंदगी गंवा दी। हम दिल से उनकी मेहनत और महामारी से जंग लड़ने के उनके जज्बे को सलाम करते हैं।केजरीवाल सरकार कोविड के दौरान लोगों की सेवा करते हुए, कोरोना संक्रमित होने पर अपनी जान गंवाने वाले कई कोरोना योद्धाओं के परिजनों को अब तक एक-एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दे चुकी है। 

समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने आज कोरोना योद्धा स्वर्गीय डॉक्टर अमित गुप्ता के परिवार से मिलने प्रीतमपूरा उनके घर पहुंचे। समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने डॉक्टर अमित गुप्ता के परिवार से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी और भविष्य में भी जरूरत पड़ने पर हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।  उन्होंने कहा कि सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में सेवा कर रहे डॉक्टर अमित गुप्ता की मौत कोरोना संक्रमित होने के चलते 14 अगस्त 2021 को हुई थी। उनकी जान की कीमत नहीं लगाई जा सकती है लेकिन दिल्ली सरकार की ओर से दी गई यह राशि उनके परिवार की कुछ जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगी। केजरीवाल सरकार की तरफ से हम उनके परिवार को आर्थिक मदद दे रहे हैं, ताकि उनके परिजनों को अपने जीवन यापन और भविष्य को संवारने में मदद मिल सके। दिल्ली सरकार की ये योजना कोरोना योद्धाओं के परिवार को आत्मविश्वास देती है कि सरकार और समाज हमेशा उनके साथ है। समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच जनता की सेवा के लिए डॉक्टरों, नर्सों और कर्मचारियों ने परिजनों से दूरियां बनाते हुए मरीजों के इलाज के लिए 24 घंटे सेवाएं दी। इस बीच कई कोरोना योद्धा खुद कोरोना संक्रमित हुए और अपनी जान तक गवां दी। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले। महामारी में जान गंवाने वाले कोरोना योद्धा के परिजनों को आश्वासन दिया है कि उनकी मदद के लिए दिल्ली सरकार हमेशा उनके साथ है। हम अपने सभी कोरोना वारियर्स का आभार व्यक्त करना चाहते हैं, जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की सेवा की है।

Related posts

‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ कैंपेन में पूरी दिल्ली कर रही सहयोग- गोपाल रॉय

Ajit Sinha

लाइव सुने वीडियो में: ये तिरंगा जाएगा, श्रीनगर जाएगा और वहाँ पर इस तिरंगे को हम लहराएंगे-राहुल गाँधी

Ajit Sinha

हरियाणवी डांस के साथ 34वें सूरजकुंड अंतर्राष्टीय  हस्तशिल्प मेले का हुआ आगाज, राष्टपति राम नाथ कोविंद कल करेंगें उद्घाटन, देखिए वीडियो ।  

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x