Athrav – Online News Portal
दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय वीडियो

लाइव वीडियो सुने: पीएम मोदी, गृह मंत्री के आपत्तिजनक बयानों पर कार्रवाई करे चुनाव आयोग- कांग्रेस

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आपत्तिजनक बयानों को लेकर मंगलवार को चुनाव आयोग से मुलाकात कर जल्द कार्रवाई की मांग की है। मुलाकात के दौरान कांग्रेस नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से तेलंगाना विधानसभा चुनाव में प्रचार खत्म होने से लेकर मतदान की अवधि तक आचार संहिता के उल्लंघन की आशंका को देखते हुए कदम उठाने को कहा। इसी के साथ मध्य प्रदेश में पोस्टल बैलेट से छेड़छाड़ को लेकर भी कार्रवाई करने की भी मांग की गई।
इस प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस नेता डॉ. अभिषेक मनु सिंघवी, सलमान खुर्शीद, गुरदीप सप्पल, प्रणव झा और विनीत पुनिया शामिल थे। कांग्रेस नेता अजय माकन और अजय कुमार चुनाव आयोग के समक्ष वर्चुअल माध्यम से जुड़े।

चुनाव आयोग से मुलाकात के उपरांत पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस नेता डॉ. अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि कांग्रेस ने तीन मुख्य मुद्दों पर चुनाव आयोग से बातचीत की है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस द्वारा 24 नवंबर को चुनाव आयोग को प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह द्वारा चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन के खिलाफ़ चुनाव आयोग को शिकायत की थी, जिसमें प्रधानमंत्री व गृह मंत्री द्वारा आचार संहिता के विरुद्ध आपत्तिजनक बयानबाज़ी का पुख्ता सबूतों के साथ हवाला दिया गया था। हमें आश्चर्य हुआ है कि इतने गंभीर उल्लंघन के विषय में चुनाव आयोग द्वारा अभी तक कांग्रेस नेताओं को बुलाया भी नहीं गया। उन्होंने कहा कि कानून सभी के लिए बराबर होता है और चाहे कोई कितना भी ताकतवर हो, उसके खिलाफ़ कानून सम्मत कार्रवाई होनी ही चाहिए। उन्होंने बताया कि आज चुनाव आयोग ने उन्हें सुना और कांग्रेस विश्वास करती है कि जल्द कार्रवाई की जाएगी।सिंघवी ने कहा कि कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने तेलंगाना के विधानसभा चुनावों को लेकर भी मुद्दा उठाया, जिसमें तेलंगाना में चुनाव प्रचार ख़त्म होने और मतदान शुरू होने के बीच साइलेंस पीरियड के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन की आशंका जताई गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस नेतृत्व को बताया है कि तेलंगाना में बीआरएस आचार संहिता का उल्लंघन करेगी। उन्होंने चुनाव आयोग को याद दिलाया कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी चुनाव प्रचार थमने के बाद मतदान के तुरंत पहले अजीबो-गरीब बहाने बनाकर चुनाव प्रचार किया था।  सिंघवी ने कहा कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में पोस्टल बैलेट से छेड़छाड़ का मुद्दा भी चुनाव आयोग के समक्ष रखा है। इस विषय में बालाघाट जिले का वीडियो चुनाव आयोग को दिया गया है, जिसमें स्पष्ट दिख रहा है कि जिला चुनाव अधिकारी पोस्टल बैलेट से छेड़छाड़ कर रहे हैं। सिंघवी ने उम्मीद ज़ाहिर की कि चुनाव आयोग इन शिकायतों को लेकर तुरंत कार्रवाई करेगा।

Related posts

इंडिया हॉस्पिटैलिटी एक्सपो का केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया उद्घाटन- वीडियो देखें

Ajit Sinha

हरियाणा: सीएम मनोहर लाल और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने लॉन्च की वेबसाइट

Ajit Sinha

नोएडा: ट्रकों की फर्जी कागजात बनाकर रोड पर चलने वाले गैंग का पर्दाफाश, 8 गिरफ्तार-वीडियो देखें

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x