Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

ग्रीन एक्सप्रेस-वे पर कट बनवाना पहली प्राथमिकता, अगर मैं यहां कट नहीं बनवा पाया तो सांसद पद से इस्तीफा दे दूंगा- महेंद्र

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह ने आज मोहना में आंदोलनरत किसानों को बडा आश्वासन देते हुए ऐलान कर दिया कि जनता के आशीर्वाद से सांसद बना तो मोहना में ग्रीन एक्सप्रेस-वे पर कट बनवाना पहली प्राथमिकता होगी और अगर मैं यहां कट नहीं बनवा पाया तो सांसद पद से इस्तीफा दे दूंगा। उन्होंने कहा कि 215 दिनों से मोहना में धरना-प्रदर्शन चल रहा है लेकिन भाजपाइयों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है, और शर्म की बात है कि केंद्र और प्रदेश में दोनों जगह भाजपा की सरकार होते हुए भी वह यहां के लोगों का दर्द समझ नहीं रहे इसलिए ऐसे सत्ता के अहंकारी भाजपाई नेताओं को वोट की ताकत का एहसास कराकर उनके घमंड को तोडना जरूरी है। 

महेन्द्र प्रताप सिंह बृहस्पतिवार को अपने चुनावी प्रचार अभियान के तहत पृथला विधानसभा क्षेत्र के मोहना में चल रहे किसानों के धरने को संबोधित कर रहे थे। धरने पर आसपास के 40 गांवों की सरदारी मौजूद रही जिसकी अध्यक्षता ईश्वर नंबरदार ने की। वहीं मंच संचालन सतबीर सिंह मैनेजर ने किया। इसके उपरांत उन्होंने अटाली गांव में आयोजित एक बडी चुनावी सभा को भी संबोधित किया। उनके साथ पृथला क्षेत्र के पूर्व विधायक रघुवीर तेवतिया भी मुख्य रूप से मौजूद थे। सभा में हजारों की तादाद में मौजूद लोगों ने जहां उनका बडी फूलों की माला से जोरदार स्वागत किया। वहीं 36 बिरादरी की ओर से पगड़ी बांधकर अपने खुले समर्थन का ऐलान कर लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत दिलाने का खुला आश्वासन भी दिया गया। वहीं उन्होंने इसके उपरांत बुखारपुर, नरहावली, छांयसा, मोहना, जवां, फतेहपुर बिल्लौच, पन्हेड कलां व नरियाला में चुनावी सभाओं को संबोधित कर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की।सभाओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि भाजपा पूरी तरह से किसान, जवान व खिलाडियों के हकों की विरोधी सरकार साबित हुई है। भाजपा राज में जहां किसान कर्ज के तले दबता जा रहा है और अपने हकों के लिए सड़कों पर आंदोलनरत है वहीं हमारी देश की शान महिला खिलाडियों को भी दिल्ली में धरना-प्रदर्शन करने पड़े हैं। इसके अलावा अग्निवीर जैसी योजना चलाकर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में फरीदाबाद को दिशाहीन किया है। जुमलेबाजी की इस सरकार ने जनता को लूटने का काम किया है। औद्योगिक नगरी के नाम से विश्व में मशहूर इस फरीदाबाद से आज जहां उद्योग पलायन कर रहे हैं युवाओं के समक्ष बेरोजगारी का संकट खड़ा होता जा रहा है, इसलिए अब समय आ गया है अपनी वोट की ताकत से कांग्रेस की सरकार बनाने का।इस अवसर पर पृथला क्षेत्र के पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया ने कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी महेन्द्र प्रताप सिंह को सही मायनों में जन नेता की संज्ञा देते हुए लोगों से आह्वान किया कि वह एकजुट हो बाबू महेन्द्र प्रताप सिंह को भारी बहुमत से जिताएं क्योंकि इनकी जीत ही हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को बडी ताकत प्रदान करेगा और यहां के लोगों को फिर से वही कांग्रेस का राज देखने को मिलेगाइस मौके पर डॉ.मुकेश भाटी, बिजेन्द्र आर्य, प्रहलाद अटाली, बंटी हुड्डा, करनैल सिंह जलहाका, किशन सिंह चहल चंदावली, खंडेश्वरी बाबा, देशराज चौहान,संतराम मोहना, रेखा चौधरी मोहना, पूनम  सिनसिनवार, रणवीर मेंबर मोहना, तेजपाल बहीन, एहसान अली अटेरणा, महावीर मास्टर दयालपुर, प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह, नरेश पहलवान मोहना, राव नारायण सिंह मंझावली रिटायर्ड कमिश्नर, राजेश तेवतिया अलावलपुर, रामवीर सिंह सोलंकी, रामराज भाटी, दानी सरपंच मोहना, मुकेश कुमार, वीरेंद्र अत्रि, सुरेंद्र अत्रि,सुरेंद्र तंवर, नरेश अत्रि, कुलबीर चेयरमैन, बसंत ठोडा, जयवीर अत्रि,  नरवीर तंवर, रामेश्वर अत्रि, सीताराम किसान नेता, बेद प्रकाश अत्रि, पार्षद हरकेश अत्रि जल्हाका के अलावा सभाओं में हजारों की संख्या में पृथला क्षेत्र के पंच-सरपंच, पूर्व सरपंच, जिला पार्षद सहित गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related posts

फरीदाबाद: एनपीटीआई में जल्द खुलेगा ऊर्जा परिवर्तन के लिए उत्कृष्टता केंद्र (सेंटर ऑफ एक्सीलेंस)

Ajit Sinha

फरीदाबाद: सिद्ध पीठ श्री हनुमान मंदिर में 64वां वार्षिक उत्सव/विशाल भंडारा आयोजित:राजेश भाटिया

Ajit Sinha

बल्ल्भगढ़ :अंर्तराष्ट्रीय शूटर अनमोल जैन ने 10मीटर एयरपिस्टल की व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा में गोल्ड मैडल जीत कर शहर नाम किया रोशन।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x