Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

राज सिंह, नरेंद्र राज गागड़वास,भागीरथ नंबरदार बाल समंद समेत इनेलो छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए कई दिग्गज-हुड्डा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
हिसार: आदमपुर उपचुनाव की सरगर्मियां के बीच लगातार कांग्रेस का कुनबा बढ़ता जा रहा है। एक बार फिर पार्टी में बंपर जॉइनिंग हुई। आज हिसार स्थित कांग्रेस कार्यालय में इनेलो छोड़कर राज सिंह गागड़वास (प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व लोहारू विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी), नरेंद्र राज गागड़वास (युवा इनेलो के राष्ट्रीय सह प्रभारी व जिला पार्षद), विशाल ग्रेवाल (युवा जिलाध्यक्ष भिवानी)  भागीरथ नंबरदार बालसमंद समेत कई पदाधिकारियों ने कांग्रेस का दामन थामा। सभी ने पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में आस्था व्यक्त करते हुए कांग्रेस ज्वाइन की। 

इस मौके पर पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी सरकार 5 सूत्रीय एजेंडे पर काम कर रही है। प्रदेश में महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, अपराध और नशे को बढ़ाना ही सरकार का एजेंडा है। इसलिए जनता इस सरकार से छुटकारा चाहती है, जिसकी शुरुआत आदमपुर से होगी। उन्होंने कहा कि आदमपुर में वो जय प्रकाश जेपी के लिए वोट मांगने अगल-अलग गांव में जा रहे हैं। गांव वाले बताते हैं कि 8 साल में मौजूदा सरकार ने आदमपुर में एक भी विकास कार्य नहीं करवाया है। लोग चाहते हैं कि फिर से हरियाणा मे फिर से कांग्रेस सरकार बने और विकास का पहिया घूमे। इसीलिए 36 बिरादरी का प्यार और समर्थन कांग्रेस को मिल रहा है। इससे पार्टी की जीत स्पष्ट नजर आ रही है। लगातार अलग-अलग दलों से नेता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं, जो बताता है कि बदलाव का रुख किस ओर चल रहा है। 

सफाई कर्मियों की हड़ताल की मांगों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि वह इनकी मांगों का समर्थन करते हैं। कर्मचारी सरकार से कोई भीख नहीं बल्कि अपना अधिकार मांग रहे हैं। लेकिन गूंगी और बहरी हो चुकी सरकार सुनने के लिए तैयार नहीं है। भविष्य में कांग्रेस सरकार बनने पर सफाई कर्मियों की बंपर भर्ती होगी और उन पिछली बार कांग्रेस सरकार में भर्ती किए गए 11000 कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा। साथ ही आदमपुर समेत पूरे हरियाणा में बीजेपी सरकार द्वारा बंद किए गए स्कूलों को फिर से शुरू किया जाएगा। टीचर्स के 38 हजार पदों समेत सभी महकमों में खाली पड़े 1.82 लाख पदों पर पक्की भर्ती की जाएगी। गरीब, एससी, बीसी बच्चों को देश में सबसे ज्यादा वजीफा की योजना फिर शुरू होगी। बीजेपी द्वारा जिन 5 लाख बुजुर्गों की पेंशन काटी गई है, उनकी पेंशन को फिर से बहाल करके ब्याज समेत लौटाया जाएगा और कांग्रेस सरकार हर बुजुर्ग को 6000 यानी बुजुर्ग दंपति को 12000 रुपए महीना पेंशन देगी। हुड्डा ने बताया कि गरीब, दलित और पिछड़े परिवारों के लिए 100-100 गज के प्लॉट आवंटन की योजना को फिर से शुरू किया जाएगा। कांग्रेस ने हरियाणा को पावर सरप्लस राज्य बनाया था. फिर से सरकार बनने पर हर परिवार को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली दी जाएगी। आज राजसिंह गागड़वास, नरेंद्रराज गागड़वास और विशाल ग्रेवाल के साथ जिलाध्यक्ष किसान सेल बलराज चैहड़िया, जिलाध्यक्ष बैकवर्ड सेल रमेश नुनसर, प्रदेश उपाध्यक्ष लीगल सेल देवेंद्र सिंह, नरेंद्र सोनी, छत्रपाल सिंह, धोलिया, जिला उपाध्यक्ष प्रवीण गोठडा, जिला महासचिव युवा इनेलो नरेश झांझड़िया, पूर्व सरपंच गुलाब सिंह, अनिल चैहड़िय, किसान सेल जिला महासचिव अनिल, जिला सचिव किसान सेल धर्मेंद्र दहिया, जिला सचिव भीम भाकर, जिला सचिव रणधीर धौलिया, जिला महासचिव बैकवर्ड सेल सुनील बुसान, हलका प्रधान सैन समाज और रवि कुमार समेत दर्जनों पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हुए। हुड्डा ने सभी का पार्टी में स्वागत किया और पूरे मान-सम्मान का भरोसा दिलाया।

Related posts

बीजेपी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह ,श्रीमती निर्मला सीतारमण, नरेंद्र सिंह तोमर को पर्यवेक्षक किया नियुक्त।

Ajit Sinha

महेंद्रगढ़ : भाजपा सरकार की उल्टी गिनती शुरू, आने वाला समय कांग्रेस का, किरण चौधरी

Ajit Sinha

हरियाणा: टोक्यो ओलंपिक के योद्धाओं का 13 अगस्त को राज्य स्तरीय सम्मान समारोह- दुष्यंत चौटाला

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x