Athrav – Online News Portal
नोएडा

पेपर कंपनी में लगी भीषण आग, कई घण्टे बाद भी नही पाया गया आग पर काबू, दमकल की 16 से ज़्यादा गाड़िया आग बुझाने में जुटी

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
ग्रेटर नोएडा के कासना थाना स्थित साइट 5 स्थित आर एस पेपर मिल नाम की कंपनी में देर रात लगी भीषण आग पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है दमकल विभाग की डेढ़ दर्जन से ज्यादा गाड़ियाँ आग बुझाने में जुटी है।  लाखों रुपए के कागज के रोल जलकर खाक हो गए  है। राहत की बात यह थी कि इस हादसे में अभी तक कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ। फायर ब्रिगेड के अधिकारी का कहना है आग लगने के कारणों और नुकसान का आकलन आग के बुझाने  के बाद ही किया जाएगा। 

कागज बनाने की फैक्ट्री से निकलता हुआ धुआं और जलते हुए कागज के बंडल बता रहे हैं की आग कितनी भयानक है। कागज के बडे रोल में लगी आग पर काबू पाने के बाद भी सुलगने रह रहकर आग भडकने लगती जिस पर काबू पाने दमकल कर्मचारियो को मशक्कत करनी पड़ रही है। ये आग ग्रेटर नोएडा के कासना थाना क्षेत्र के औधोगिक एरिया साइट 5 स्थित आई -76 आर एस पेपर मिल नाम की कंपनी में रात करीब 2 बजे आग लगी. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था गोदाम में कागज भरा होने की वजह से आग तेजी से फैल गई और थोड़ी देर में लपटें धू-धू कर उठने लगीं। आसपास के 500 मीटर के दायरे में सिर्फ धुंआ दिखाई दे रहा था।

सीएफ़ओ अरुण कुमार का कहना है कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। कंपनी के अंदर पेपर के बड़े-बड़े रोल बने हुए थे, जिनमें तेजी से आग से लगी थी और तेज़ी से फेल रही थी, पेपर की बड़े बडे  रोल होने की वजह से आग को बुझाने में  काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ कम्पनी पर लगी टीनशेड नीचे गिर गई। जिसकी वजह से कंपनी के अंदर जाना भी दमकल के कर्मचारियों को मुश्किलों हो रहा है। आग को बढ़ता देख डेढ़  दर्जन से ज्यादा गाड़ियों को मौके पर बुलाए गया, और सभी गाड़ी आग बुझाने में जुटी हुई है, लेकिन कई घंटे की जदोजहद के बाद भी अभी तक भी आग पर नहीं पाया गया है।आग की जानकारी मिलते ही गोदाम के मालिक और अन्य संबंधित लोग मौके पर पहुंच गए। कागज होने की वजह से आग का दूसरी इमारतों और गोदामों में फैलने की पूरी संभावना थी। मगर दमकल विभाग की तत्परता से  बड़े हादसे को टाल दिया। दमकल अधिकारी अरुण कुमार ने बताया है कि लाखों का माल जलने की आशंका जताई जा रही है गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। आग लगने का कोई कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। फायर ब्रिगेड के अधिकारी का कहना है आग लगने के कारणों और नुकसान का आकलन आग के बुझने के बाद ही किया जाएगा। 

Related posts

कमिश्नरेट गौतम बुध्द नगर ने सेवाओं के लिए 64 लाख भुगतान करने को कहा, कंपनी ने कहा, जानकारी नहीं है

Ajit Sinha

रॉ आफिसर बन कर लोगों पर रौब झाड़ने और एनसीआर में ठगी करने वाला आरोपित पकड़ा गया , फ़र्ज़ी आईडी बरामद।

Ajit Sinha

दर्दनाक स्टोरी: दादा ने पहले अपने पोते को जहरीला कोल्ड ड्रिंक पिला, खुद भी पी लिया, दोनो की मौत।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x