Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

कुख्यात अंतरराज्यीय लुटेरा, सरफराज उर्फ ​​अकील गोलीबारी के बाद पकड़ा गया।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की एसआर, स्पेशल सेल की ने आज गोलीबारी के दौरान एक फरार अंतरराज्यीय लुटेरे को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार आरोपित का नाम सरफराज (उम्र 30) पुत्र चांद खान निवासी शाहदरा, दिल्ली हैं। इसे 1 जनवरी, 2024 की देर रात दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में एमबी रोड से संक्षिप्त गोलीबारी के बाद पकड़ा गया है। यह कुख्यात अपराधी 15 से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल रहा हैं। ये आपराधिक पीएस भलस्वा डेयरी, दिल्ली की सनसनीखेज डकैती के एक मामले में वांछित था।

सूचना एवं संचालन
विशेष सीपी, स्पेशल सेल , एचजीएस धालीवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि दक्षिण-पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में फरार लुटेरे सरफराज उर्फ अकील की गतिविधियों के बारे में स्पेशल सेल/एसआर के पास सूचना थी और उस पर नज़र रखने के लिए एक टीम तैनात की गई थी क्योंकि आरोपी अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए बार-बार अपने ठिकाने बदल रहा था। हालाँकि, टीम के लगातार प्रयास तब सफल हुए जब स्पेशल सेल टीम को तुगलकाबाद किले के पास एमबी रोड पर आरोपी सरफराज के आने के बारे में विशेष जानकारी मिली। इसके बाद तुरंत एक टीम तुगलकाबाद, दिल्ली भेजी गई और रात करीब 10:15 बजे सरफराज को एमबी रोड पर महरौली की ओर से स्कूटी पर आते देखा गया और उसने अपनी स्कूटी तुगलकाबाद किले की सीमा दीवार के पास खड़ी कर दी।  .टीम के सदस्यों ने उसे घेर लिया और सरेंडर करने को कहा. हालाँकि, उसने पिस्तौल निकाली और पुलिस टीम की ओर एक राउंड फायरिंग की। टीम के सदस्य अपनी जान की परवाह किए बगैर उस पर टूट पड़े और अंतत: उसे काबू कर निहत्था कर दिया। सौभाग्य से, हाथापाई के दौरान कोई भी घायल नहीं हुआ। उसके कब्जे से एक पिस्तौल मय एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया। इस संबंध में पीएस स्पेशल सेल में कानून की उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। 
पृष्ठभूमि और आपराधिक इतिहास
सरफराज उर्फ अकील दिल्ली और यूपी में हत्या के प्रयास, डकैती, आर्म्स एक्ट, चोरी आदि के 15 से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल रहा है। वह पीएस भलस्वा डेयरी के एक मामले में भी वांछित था, जो आईपीसी की धारा 394/397/34 एंव 27 शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज एफआईआर संख्या 702/2023 दर्ज किया गया था। इस मामले में आरोपी ने अपने एक साथी के साथ मिलकर बंदूक की नोक पर श्याम सुंदर से 1,53,000 रुपए की लूट की थी.

Related posts

पुलिस इंस्पेक्टर सोनू मलिक पर गोली चलाने वाला बदमाश सोमबीर उर्फ चांद से मुठभेड़,पैर में लगी गोली,गिरफ्तार।

Ajit Sinha

घोटालेबाज के अरेस्ट पर विधायक नीरज शर्मा बोले, छोटी मछलियों को पकड़कर बड़े मगरमच्छों को बचाना चाहती है सरकार

Ajit Sinha

फरीदाबाद ब्रेकिंग:रिश्वतखोर आईएएस अधिकारी अब चार दिन के पुलिस रिमांड पर, और कई आरोपित आएंगे शिकंजे में।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x