Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली

मेट्रो रेल में यात्रा के समय छेड़छाड़ करने वाले को दिल्ली मेट्रो पुलिस के विशेष स्टाफ ने धर दबोचा।


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
I. परिचय:दिल्ली पुलिस की मेट्रो यूनिट ने छेड़छाड़ के अपराध में एक आरोपी व्यक्ति जितेंद्र गौतम पुत्र जगदीश गौतम निवासी अंबेडकर कॉलोनी, ग्राम खेड़ा खुर्द, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, उम्र – 28 वर्ष को गिरफ्तार किया है। एफआईआर नंबर- 08/24, धारा  355 आईपीसी, 8 पॉक्सो एक्ट दिनांक के तहत मेट्रो में एक नाबालिग। 07 मई 2024, पीएस राजीव चौक मेट्रो।
द्वितीय. घटना:-
दिनांक 03 मई 2024 को एक नाबालिग लड़के ने सोशल मीडिया के माध्यम से ट्वीट किया कि जब वह मेट्रो से अपने घर जा रहा था और जब वह राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर पहुंचा, तो चढ़ते समय एक व्यक्ति उसके कूल्हे को अपनी उंगली से छूने लगा। शिकायतकर्ता ने सोचा कि यह गलती होगी लेकिन आरोपी ने एमआरएस कश्मीरी गेट पहुंचने तक लगातार नाबालिग से छेड़छाड़ की। इसके बाद पी.एस. में मामला दर्ज किया गया। राजीव चौक मेट्रो और जांच शुरू कर दी गई है।
तृतीय. टीम:-
मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए, इंस्पेक्टर समीर श्रीवास्तव, प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में स्पेशल स्टाफ मेट्रो की एक टीम। स्टाफ मेट्रो और इंस्पेक्टर तेज दत्त गौड़ (एसएचओ/राजीव चौक मेट्रो) में एसआई अरुण, एसआई रघुबीर, एसआई सी.डी. शामिल हैं। चौहान, एएसआई सुरेश, एएसआई भूपेन्द्र, एएसआई राजेश, एएसआई संजीव, एएसआई विजेन्द्र, एच.सी. सुले चंद, एच.सी. सुनील, एच.सी. गुरबेज, एच.सी. रवि और एच.सी. धर्मेंद्र का गठन एसीपी/मुख्यालय/मेट्रो डी.एन.शर्मा की देखरेख में किया गया था।
चतुर्थ. जाँच पड़ताल:-
जांच के दौरान नाबालिग के साथ छेड़छाड़ की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी की पहचान के लिए राजीव चौक से एमआरएस जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन तक 15 मेट्रो स्टेशनों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो पता चला कि आरोपी मेट्रो स्टेशन जहांगीरपुरी पर उतरा था। आरोपी की ट्रैवल हिस्ट्री की जांच की गई तो पता चला कि आरोपी एमआरएस कौशांबी से मेट्रो में चढ़ा था। बाद में, पहचान स्थापित करने और आरोपियों के ठिकाने की जांच के लिए टीमों को एमआरएस जहांगीर पुरी और कौशांबी मेट्रो स्टेशन पर भेजा गया। एमआरएस कौशांबी के आसपास के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया गया और आरोपी को मेट्रो से उतरने के बाद सर्विस रोड का उपयोग करते हुए पाया गया। कई दुकानदारों, गार्डों और स्थानीय लोगों को आरोपी की तस्वीर दिखाकर आरोपी के बारे में पूछताछ की गई। गंभीर प्रयासों और गुप्त सूचना के बाद, आरोपी जितेंद्र गौतम पुत्र जगदीश गौतम निवासी अंबेडकर कॉलोनी, ग्राम खेड़ा खुर्द, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, नई दिल्ली, उम्र – 28 वर्ष को स्पेशल स्टाफ मेट्रो की टीम ने पकड़ लिया और उन्हें सौंप दिया गया। आई.ओ. आगे की जांच के लिए पीएस राजीव चौक मेट्रो का।
V. निपटाए गए मामले:-
क्र.सं. ई-एफआईआर नंबर दिनांक पुलिस स्टेशन के अंतर्गत
1 08/24 07/05/2024 355 आईपीसी एनडब्ल्यू 8 पॉक्सो एक्ट राजीव चौक मेट्रो
VI. आरोपी व्यक्तियों का प्रोफ़ाइल:-
उपरोक्त आरोपी स्नातक था और दैनिक मजदूरी योजना के तहत एक संस्था में कार्यरत था।

Related posts

फरीदाबाद ब्रेकिंग: महिला आयोग की चेयरपर्सन ने पत्रकारों संग चाय पर चर्चा कार्यक्रम का किया आयोजन।

Ajit Sinha

कांग्रेस पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष, मल्लिकार्जुन खरगे को सोनिया व प्रियंका गांधी ने दी बधाई, खरगे को सुने इस वीडियो में

Ajit Sinha

हरियाणा स्टेट विजिलेंस की टीम ने सहायक उप-निरीक्षक इकबाल सिंह को 10 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए अरेस्ट किया।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x