Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

ईद-मिलाद-उन-नबी के जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,केस दर्ज,3 अरेस्ट।

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट
नोएडा के सेक्टर-8 में जामा मस्जिद के पास ईद-मिलाद-उन-नबी के अवसर पर निकाले गए जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। इसको लेकर शहर के हिंदूवादी संगठनों ने सेक्टर-20 थाने का घेराव कर प्रदर्शन किया और नारे लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस ने वायरल वीडियो की विशेषज्ञों से जांच और विश्लेषण किया गया तो नारे लगाया जाना प्रथम दृष्टया सही मिला। इसके बाद कोतवाली सेक्टर-20 में मामला दर्ज कर वीडियो दिखाई दे रहे तीन आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया है। पुलिस जुलूस में शामिल अन्य लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि वीडियो के शुरुआत में, इस्माल जिंदाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। उसी वक्त एक व्यक्ति माइक पर पाकिस्तान बोल देता है और इकट्ठा भीड़ जिंदाबाद बोल देती है। जानकारी के अनुसार, जिस वक्त यह नारे लगे उस वक्त सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस भी मौके पर मौजूद थी। लेकिन उस समय कोई कार्रवाई नहीं की गई। जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा तब अधिकारियों ने इस वीडियो की सत्यता की परख की बात कही। इस बीच वायरल हो रहे वीडियो पर पर बजरंग दल समेत कई संगठनों के लोगों ने कोतवाली सेक्टर-20 का घेराव किया और धरने पर बैठ गए। लोगों ने पाकिस्तान का झंडा भी लहराने का आरोप लगाया।डीसीपी राजेश यश बताते हैं कि वीडियो सही होने की पुष्टि होने पर पुलिस वीडियो में दिखाई दे रहे मोहम्मद जफर,समीर अली और अली रजा को गिरफ्तार किया गया है। अन्य लोगो की पहचान की जा रही है पाकिस्तान के झंडे लेकर चलने की बात को पुलिस ने खारिज किया है। पुलिस का कहना है कि वह हरे रंग का धर्म विशेष का झंडा था, न कि पाकिस्तान का। हमने वीडियो की विशेषज्ञों से जांच कराई। जांच के बाद पता लगा कि वीडियो के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई। आरोपियों पर हमने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Related posts

फरीदाबाद: मुख्यमंत्री उड़न दस्ता की टीम ने आज फर्जी जन्म प्रमाण बनाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश -केस दर्ज।

Ajit Sinha

दो बच्चों की फीस सोमवार को स्कूल में जमा होनी थी, इससे पहले अपने दो बच्चों की हत्या, खुद मेट्रो  के आगे कूद कर की आत्महत्या 

Ajit Sinha

ब्रेकिंग न्यूज़:भौंडसी जेल के डिप्टी सुप्रीटेंडट जेल में नशीला पदार्थ सप्लाई करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार- देखें वीडियो

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x