Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

विपुल गोयल ने फरीदाबाद ब्रांच ऑफ एनआईआरसी की शाखा में ध्वजारोहण कर मनाया आजादी का 75वां अमृत महोत्सव।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: आज सेक्टर- 20 ए में स्थित एनआईआरसी की चार्टर्ड अकाउंटेंट शाखा में आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर ध्वजारोहण किया । इस कार्यक्रम में पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल को मुख्य अतिथि के तौर पर ध्वजारोहण के लिए आमंत्रित किया हुआ था। मौके  पर पहुंचे पूर्व उद्योग मंत्री ने सभी सीए लोगों के साथ मिलकर ध्वजारोहण किया और तिरंगे को सलामी दी । इससे पहले पूर्व मंत्री ने दीप प्रज्वलित किया और चार्टर्ड अकाउंटेंट शाखा के पदाधिकारियों ने तिरंगा फटका पहनाकर अपने अतिथि का स्वागत कर मोमेंटो भेंट किया। 

आज स्वतन्त्रता दिवस के 75 वें आजादी महोत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा फहराया जा रहा है ओर लोगों में तिरंगे के प्रति इतना उत्साह और  प्यार पहली बार देखने को मिल रहा है जैसे लोगों में तिरंगा लगाने की एक होड़ सी लगी हुई है फिर वो चाहे घरो पर तिरंगा लगाना हो या अपने मोटरसाईकिल ओर गाड़ियों पर हो। इसके अलावा पूरे भारत में हर गली मोहल्ले में तिरंगा यात्राएं जूलुस की तरह नाच गाकर ढोल नगाड़ो से निकाली जा रही है। लोग त्यौहार की तरह इस अमृत महोत्स्व का आनंद ले रहे है।

इस मोके पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने मंच से संबोधित करते हुए कहा की आजादी का अमृत महोत्सव आज पूरे देश में हर जगह धूमधाम से मनाया जा रहा है जोकि बहुत ही गर्व की बात है और इसकी शुरुआत एक साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 मार्च, 2021 को अहमदाबाद के साबरमती आश्रम में आजादी के अमृत महोत्सव का उद्घाटन करके की थी क्योंकि इसी दिन महात्मा गांधी ने ‘नमक सत्याग्रह’ की शुरुआत की थी। पूर्व मंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा की किसी भी उद्योग की प्रगति में चार्टर्ड अकाउंटेंट की विशेष भूमिका रहती है और उद्योग की प्रगति से ही प्रदेश की प्रगति निश्चित होती है । आज देश- प्रदेश मे उद्योगों से ही सरकार को टैक्स जमा होता है जिससे उस प्रदेश और देश की तरक्की की सीढ़ी तैयार होती है, हमारे चार्टर्ड अकाउंटेंट देश और प्रदेश की उन्नति को उद्योगों से जोड़ने वाली सीढ़ी है।

पूर्व उद्योग मंत्री ने कहा कि हाल में जब पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा था तब भी सीए संस्था फरीदाबाद ने समाज में अपनी विशेष सेवाएं दी थी । संस्था द्वारा कोरोना काल में भी हजारों की संख्या में मास्क-सैनिटाइजर ,  जरूरतमंदों को राशन वितरित करना और जो लोग अपने घरों को लौट रहे थे, उन्हें रास्ते मे खाना- पानी और बिस्किट मुहैया कराना जैसे समाज सेवक के में कार्य किया था । इस मोके पर सीए हर्ष कुमार मित्तल चेयर पर्सन, सीए राजिंदर सिंह ढिल्लों सेक्रेटरी, सीए नितेश पाराशर वाइज चेयर पर्सन, सीए नितेश पाराशर वाइस चेयरपर्सन, सीए मोहित अग्रवाल ट्रेज़रार, सीए संदीप शर्मा एग्जीक्यूटिव मेंबर, सीए शिवकुमार शर्मा, सीए कनिका गुप्ता, सीए मनोज गर्ग, सीए संजय कुमार गुप्ता, सीए विपिन शर्मा एक्सिक्यूटिव मेम्बर व अन्य लोग उपस्थित थे।

Related posts

प्रदूषण से बने स्मॉग और धुंध से विजिबिलिटी कम, टकराई, आधा दर्जन गाड़ियाँ, हवलदार दंपती की हालत गंभीर, फरीदाबाद में भर्ती

Ajit Sinha

पंडित एल आर कॉलेज ऑफ़ टेक्नोलॉजी फरीदाबाद मै महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी रोहतक द्वारा आयोजित

Ajit Sinha

फरीदाबाद: ढोल वाले अर्जुन को दिहाड़ी के 350 रूपए देने के बदले पीट -पीट कर हत्या करने के मुख्य आरोपित अरेस्ट

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x