Athrav – Online News Portal
दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय हरियाणा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी की हरियाणा के 40 नेताओं के साथ  हुई मीटिंग में क्या हुआ-सुने वीडियो। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली:दीपक बाबरिया ने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के above 40 लीडर्स के साथ कांग्रेस अध्यक्ष खरगे जी ने, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जी ने और वेणुगोपाल जी ने मीटिंग की और पूरी समीक्षा की। बहुत बढ़िया लोकसभा के नतीजे आए हरियाणा में। 47.6 प्रतिशत वोट शेयर तक हम पहुंच गए और 19 प्रतिशत से ज्यादा उसमें इंक्रीमेंट हुआ 2019 के मुकाबले, 47 हलकों में कांग्रेस की बहुमत रही और इन नतीजों की राहुल जी ने भी बहुत सराहना की और सबको प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा – पार्टी ने निश्चय किया है कि पूरी एकजुटता से, पूरी यूनिटी के साथ आगामी चुनाव जीतने के लिए हरियाणा का एक-एक वर्कर, एक-एक लीडर जी-जान की ताक़त लगा देगा और इसके बारे में जो भी आवश्यक कदम हैं… वो हो सकता है कि पार्टी यूनिटी बनी रहे, हो सकता है कि पार्टी में संगठन का जो अभाव है, जल्दी से उस कमी को पूरा किया जाए।

इसके साथ-साथ ये जो प्रचार-प्रसार रहा, जो राहुल जी की न्याय यात्रा का बहुत भारी कैंपेन हुआ और लोग जो हैं, मानस जो हैं, पूरे राहुल जी के साथ जुड़ गए। वो हो गया था कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की बजाय देश की जनता नरेंद्र मोदी जी से लड़ रही थी, उनके जनता-विरोधी कदमों से लड़ रही थी… ऐसा प्रतीत हुआ और यही बनाए रखने के लिए हरियाणा के एक-एक सेक्शन से, जो हरियाणा में हमने कैंडिडेट दिए थे, सभी जाति समीकरण को देखते हुए, सामाजिक समीकरण को देखते हुए, प्रदेश समीकरण को देखते हुए और लोगों के मनपसंद अच्छी छवि वाले वर्करों को टिकट दिया था, उसी चीज़ का पालन करते हुए असेंबली में भी उसी तरीके से सिलेक्शन हो, उसी प्रकार की व्यवस्था बनाकर हम आगे चलें और उसके लिए सभी वर्गों को भी साथ में जोड़ें और उसके लिए अपने मेनिफेस्टो का कैंपेन हमने शुरू किया – न्याय चौपाल का… मैडम हमारी चेयरपर्सन हैं उस मेनिफेस्टो कमेटी की… तो उसको भी और बढ़ावा दें और प्रदेश के हर डिस्ट्रिक्ट में हर अंतिम व्यक्ति के साथ संवाद के लिए हम पहुंचें… यही हमारा लक्ष्य है और हम आपको दावे के साथ कह सकते हैं कि आने वाले चुनाव में हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी और 70 प्लस सीटों के भारी बहुमत से बनेगी।
हरियाणा में कांग्रेस पार्टी में संगठन के अभाव को लेकर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में श्री दीपक बाबरिया ने कहा कि आज जो बात हुई है, चर्चा हुई है… अभी मुझसे वेणुगोपाल जी ने जिक्र किया था कि अभी थोड़ा समय मिले तो आ जाओ… तो करेंगे, रास्ता निकालेंगे।हरियाणा कांग्रेस में मतभेदों को लेकर पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में दीपक बाबरिया ने कहा कि आप जो इनफाइटिंग कहते हैं, आपसे मैं पूछूं कि धनखड़ जी आज तक खट्टर साहब से क्यों नहीं मिले… उनसे पूछा आपने? आप मुझसे पूछते हो, उनसे जाकर पूछा? आज भी नायब सैनी की मीटिंग में विज (अनिल विज) नहीं आते हैं, आपने पूछा उनसे… ये इनफाइटिंग नहीं है? राजनीति होती है, पॉलिटिक्स होती है… पॉलिटिकल पार्टी होती है, एस्पिरेशन्स (aspirations) होते हैं… हर जगह पर कहीं ना कहीं छोटे-मोटे मतभेद होते हैं। मगर हमारे यहाँ वो नहीं है कि विज साहब सब लेकर चले गए और कहा जाता है कि वो तो हो सकता है कि बीजेपी ही छोड़ दें।
तो ये जो आप प्रश्न करते हैं… कई बार मुझे लगता है कि अभी तो वो गोदी मीडिया का ज़माना भी चला गया, फिर भी कम प्रश्न पूछते हैं बीजेपी से… मैं कई बार कहता हूं – आप कभी बीजेपी से भी वही प्रश्न करें।
एक अन्य प्रश्न के उत्तर में दीपक बाबरिया ने कहा कि निश्चित रूप से जितने भी सीनियर लीडर हैं, सबके साथ बैठकर डायलॉग होगा… सब होगा। एक-एक लीडर आए बात करने के लिए, सबको मौका मिला। एक अन्य प्रश्न पर कि राहुल गांधी जी ने क्या कहा? श्री दीपक बाबरिया ने कहा कि राहुल जी ने कहा कि आप सब लोगों को एक होकर लड़ना है और आगे पहुंचना है। और बाकी जो ह्यूमन नेचर है, उसके बारे में उन्होंने थोड़ा जिक्र किया… कि सबको एडजस्टमेंट करना सीखना होगा।

Sd/-

Secretary

Communication Deptt.

Related posts

लॉकडाउन: एक पुलिस कर्मी ने ईमानदारी पूर्वक लौटाए 14000 , सड़क पड़े मिले 2000 के 7 नोट, डीसीपी को सुनिए इस वीडियो में।   

Ajit Sinha

मशहूर सिंगर नेहा कक्क्ड़ ने अपने चाहने वालों के लिए मस्ती भरे गाने को सोशल मीडिया पर वीडियो किया शेयर, करोड़ों लोग पसंद कर चुके

Ajit Sinha

हिसार: DHBVN ने आज तुरंत प्रभाव से तीन अधिशासी अभियंता (एसई) के तबादले किए हैं-लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x